Breaking News

वनडे और टेस्‍ट छोड़ने के बाद अब इस दिग्‍गज ने टी20 क्रिकेट से संन्‍यास पर किया बड़ा ऐलान

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में दो दशक से भी ज्‍यादा समय से सक्रिय. 35 टेस्‍ट, 287 वनडे और 116 टी20 मैच. कुल 11,767 रन, 12 शतक और 60 अर्धशतक. ये खिलाड़ी काफी समय पहले ही वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कह चुका है. वो इसलिए क्‍योंकि इसे क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप पर फोकस करना था. मगर अब इस दिग्‍गज बल्‍लेबाज ने टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) से संन्‍यास को लेकर भी बड़ा और अहम ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी का नाम शोएब मलिक (Shoaib Malik) है जो पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के सबसे सफल बल्‍लेबाजों में शुमार होते हैं. हालांकि भारत से भी मलिक का खास रिश्‍ता है. वो इसलिए क्‍योंकि हैदराबाद गर्ल और भारतीय टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा इनकी पत्‍नी हैं. अब जानते हैं कि आखिर टी20 क्रिकेट से संन्‍यास को लेकर मलिक ने क्‍या बात कही है.

दरअसल, पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में साफ कर दिया कि वो फिलहाल टी20 क्रिकेट से संन्‍यास लेने नहीं जा रहे हैं. मलिक ने कहा, मैं आज बहुत साफ तरीके से ये बात कह रहा हूं कि मेरे मन में टी20 क्रिकेट से संन्‍यास लेने का विचार तक नहीं आया है. मेरी अभी संन्‍यास लेने की कोई योजना नहीं है. मैं पूरी तरह से फिट हूं. मैं बल्‍लेबाजी कर सकता हूं, गेंदबाजी कर सकता हूं. ऐसे में संन्‍यास का फिलहाल कोई सवाल ही नहीं है.

दो रन भाग भी सकता हूं और दो रन बचा भी सकता हूं

39 साल के शोएब मलिक ने हाल ही में पाकिस्‍तान टीम मैनेजमेंट पर सवाल उठाते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए थे. मलिक ने तो यहां तक कहा था कि पाकिस्‍तान के मौजूदा कप्‍तान बाबर आजम को टीम के फैसले लेने की आजादी नहीं है और खिलाडि़यों को चुनने में हेड कोच की निजी पसंद और नापसंद का ध्‍यान रखा जाता है. मलिक ने संन्‍यास के सवाल पर कहा कि मैंने हाल ही में कई लीग के साथ दो साल का अनुबंध किया है. ऐसे में संन्‍यास की बात कहां से आ गई. मलिक ने कहा, मैं दो रन भाग भी सकता हूं और दो रन फील्डिंग में बचा भी सकता हूं. मैं अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहा हूं और मेरी फिटनेस भी अच्‍छी है. हालांकि मलिक पिछले साल से ही पाकिस्‍तान की टी20 टीम से बाहर हैं. इस दौरान कोच मिस्‍बाह उल हक ने कई नए खिलाडि़यों को बल्‍लेबाजी क्रम में आजमाया है. मलिक ने ये भी साफ कर दिया कि अगर हेड कोच उन्‍हें चुनने पर विचार भी करते हैं तो भी वो अपने चौथे नंबर के स्‍थान पर ही खेलेंगे और पहले की तरह बल्‍लेबाजी क्रम में कोई छेड़छाड़ नहीं होने देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *