Breaking News

लोकसभा की कार्यवाही हुई स्‍थगित, ओम बिरला बोले- 97% रही उत्‍पादकता

लोकसभा (Lok Sabha) की कार्यवाही शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दी गई. स्‍पीकर ओम बिरला (Speaker Om Birla) ने कहा कि सदन की उत्‍पादकता 97 प्रतिशत रही. सभी को पर्याप्‍त समय मिला और सभी ने अपनी बात रखी. सदन में सत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सबके सहयोग से सुचारू रूप से चले.

मादक द्रव्यों के सेवन और ग्रांट आदि महत्वपूर्ण मुद्दों चर्चा हुई. सदस्‍यों को ध्‍यान रखना चाहिए कि संसद के अंदर महत्वपूर्ण मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा हो. उन्‍होंने कहा कि संसद के अंदर जनता की अपेक्षाओं का ख्याल रखें और जनता के लिए सदन में सामूहिक संकल्प हो.

संसद का शीतकालीन सत्र 29 दिसंबर को समाप्‍त होना था, लेकिन उसे 6 दिन पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया. लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने कहा कि नए भवन का पूरा निर्माण होगा तब हम वहां जाएंगे. जैसे ही नए संसद का काम पूरी होगा हम वहां जाएंगे. सत्र जो जल्दी समाप्त हुआ है वो बिजनेस एडवायजरी कमेटी की बैठक में सबकी सहमति से हुआ है.

ओम बिरला ने कहा कि सदन की कुल बैठकें 62 घंटे 42 मिनट तक हुईं. इसके लिए स्‍पीकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी दलों के नेताओं का आभार जताया. शीतकालीन सत्र के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी और अन्‍य नेता लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला के कक्ष में पारंपरागत बैठक में शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *