Breaking News

लॉकडाउन में दी गई आंशिक छूट, बंगाल में अब इस समय पर खुलेगी खुदरा दुकाने

पश्चिम बंगाल में कोरोना (Corona) संक्रमण के घटते मामले के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की सरकार ने लॉकडाउन में आंशिक छूट की घोषणा की है. सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को नबान्न में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि खुदरा दुकान अब दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक खुले रहेंगे, हालांकि 16 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इसके साथ ही ही ममता बनर्जी ने कहा कि आईटी इंडस्ट्री में 10 फीसदी की उपस्थिति के साथ काम कर पाएंगे. ममता बनर्जी के साथ बैठक में मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय भी उपस्थित थे.

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि 24 घंटों के दौरान 70 हजार 315 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं, जिसमें से 11 हजार 284 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. पहले दिन की तुलना में लगभग 7500 मरीजों की संख्या में कमी आई है.

राज्य में लगातार घट रही है संक्रमितों की संख्या

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि 18 लाख वैक्सीन खरीदी गई है और 22 लाख वैक्सीन खरीदी जाएगी. उन्होंने कहा कि रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है. उन्होंने कहा कि यास चक्रवाती तूफान के बाद 2 लाख लोग कैंप में हैं. उन सभी जगहों पर द्वारे त्राण लगाए जाएंगे, जो चक्रवात के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं. उन्होंने कहा कि दक्षिण 24 परगना के जिलाधिकारी से बात करने के बाद मुझे पता चला कि कुछ दिक्कतें हैं. जलभराव से राहत की समस्या हो रही है. लोगों के पीने का पानी, सुविधाओं की कोई कमी नहीं हैं. दीघा में 6 किमी सड़क का काम पूरा करना है. मछुआरों को काफी नुकसान हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *