Breaking News

‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ में जानिए बॉक्स ऑफिस पर किसका चला जादू

आमिर खान (Aamir Khan), करीना कपूर (Kareena Kapoor) स्टारर ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) की फिल्म ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) एक ही दिन 11अगस्त को रिलीज हुई थी. इन दोनों ही फिल्मों को दर्शकों और फिल्म क्रिटिक्स ने मिला-जुला रिस्पॉन्स दिया.

हालांकि सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि बॉक्स ऑफिस पर इन दिनों फिल्मों का ओपनिंग वीकेंड रिकॉर्ड ज्यादा कुछ खास नहीं रहा. खबरों की मानें तो वीकेंड पर ‘रक्षा बंधन’ का जहां 21 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब हुई तो, वहीं ‘लाल सिंह चड्ढा’ का 27 करोड़ रुपये के आसपास वीकेंड रिकॉर्ड किया गया है.

‘रक्षा बंधन’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, ‘रक्षा बंधन’ ने अपने तीसरे दिन यानि शनिवार को 6.30 से 7.00 करोड़ रु. तक की कमाई की. वहीं ओपनिंग डे पर फिल्म ने गुरुवार को 8.00 करोड़ रुपये की कमाई की और फिर दूसरे दिन शुक्रवार को लगभग 20 प्रतिशत की गिरावट के साथ 6.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया.

रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म की टोटल कमाई 21 करोड़ रुपये के आसपास हुई. आनंद एल राय निर्देशित फिल्म ‘रक्षा बंधन’ भाई-बहन के रिश्तों पर आधारित फिल्म है. Boxofficeindia.com की एक रिपोर्ट मानें तो इस फिल्म को यूपी और राजस्थान में अच्छा प्रर्दशन किया है, लेकिन मुंबई, पुणे, कोलकाता, बैंगलोर और हैदराबाद में इसका असर खराब रहा. इसके अलावा गुजरात में इसका सुस्त असर रहा.

‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई
अब बात करते हैं ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो, यह ‘रक्षा बंधन’ से थोड़ा ज्यादा कमाई की. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, ओपनिंग डे पर फिल्म ने गुरुवार को 11.50 करोड़ रु, शुक्रवार को 7.00 करोड़ रु और शनिवार को 8.20 से 9.00 करोड़ रु की. फिल्म की टोटल 27 करोड़ रुपये के आसपास हुई.

आपको बता दें कि अद्वैत चंदन (Advait Chandan) द्वारा निर्देशित ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) टॉम हैंक्स (Tom Hanks) अभिनीत 1994 की हॉलीवुड क्लासिक ‘फॉरेस्ट गंप’ की हिंदी रीमेक है. फिल्म में आमिर खान को लाल सिंह चड्ढा के रूप में फॉरेस्ट गंप की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *