Breaking News

लालू यादव को मिली बेल, लेकिन अभी भी काटेंगे जेल

गुरूवार की रात जहां राजनीतिक गलियारों के एक बड़े कद्दावर और दिग्गज नेता को लोगों ने खो दिया तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के लिए एक बड़ी अच्छी खबर भी सामने आई है. दरअसल चारा घोटाले के मामले में लगातार जेल की सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को चाईबासा ट्रेजरी केस में जमानत मिली है. लेकिन अभी भी लालू यादव जेल की सलाखों के पीछे ही रहेंगे, क्योंकि दुमका ट्रेजरी मामले की सुनवाई नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि लालू ने चाईबासा ट्रेजरी मामले में अपनी आधी सजा को पूरा कर लिया है.

लालू यादव की जमानत की खबर पर हाल ही में RJD ने ट्वीट भी किया है. जिसमें पार्टी की तरफ से लिखा गया है कि, ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद जी को आधी सजा अवधि पूर्ण होने पर चौथे केस में जमानत मिल गई है. अभी एक केस बाक़ी है जिसकी आधी सजा अवधि 9 नवंबर को पूर्ण होने पर वो बाहर आ सकेंगे. अनेक बीमारियों और उम्र के बावजूद भी नीतीश-बीजेपी ने तिकड़म कर उन्हें बाहर नहीं आने दिया.’

दरअसल जानकारी के मुताबिक चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू यादव ने आधी सजा पूरी होने की बात कहते हुए जमानत के लिए याचिका डाली थी. इस मामले में जब पिछली बार सुनवाई की गई थी तब सीबीआई की ओर से ये बयान दिया गया था कि लालू यादव की आधी सजा पूरी होने में कुल 26 दिन बाकी है. जिसके बाद कोर्ट ने इस केस में अगली डेट 9 अक्टूबर की दी थी. जिसमें आज सुनवाई के दौरान लालू यादव को चाईबासा केस में जमानत दे दी गई है. लेकिन जमानत मिलने के बाद भी अभी लालू यादव को जेल की हवा खानी पड़ेगी. क्योंकि चारा घोटाले के दुमका केस में उन्हें जमानत नहीं मिली है. कहा जा रहा है कि नवंबर महीने में दुमका केस में भी लालू की सजा पूरी हो जाएगी. ऐसे में अब लालू यादव के वकील की ओर से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो नवंबर के बाद जेल से बाहर आ जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *