Breaking News

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर को ट्रैफिक मैनेजमेंट में लापरवाही पर हटाया गया

लखनऊ, प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकारकानून-व्यवस्था के साथ ही अतिक्रमण तथा यातायात के सुचारू संचालन को लेकर बेहद गंभीर है। राजधानी लखनऊ के साथ ही कानपुर में यातायात संचालन में लगातार बाधा आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एकशन लिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग ने लखनऊ तथा कानपुर के पुलिस कमिश्नर को हटाया गया है।

लखनऊ-कानपुर हाइवे पर लगातार ट्रैफिक जाम के साथ ही लखनऊ और कानपुर नगर में भी यातयात संचालन में लगातार बाधा से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। लखनऊ के साथ ही कानपुर में भी अवैध वाहन स्टैंड को हटाने की कार्रवाई की गई, लेकिन यह फिर से संचालित होने लगे। इसी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त एक्शन का इशारा दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर तथा कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाला गया है। फिलहाल दोनों अधिकारी डीजीपी मुख्यालय से अटैच रहेंगे। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की जगह एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। एसबी शिरोडकर अभी तक एडीजी अभिसूचना के पद पर कार्यरत हैं। कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा की जगह पर बीपी जोगदंड को पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर को ट्रैफिक मैनेजमेंट में लापरवाही पर हटाया गया है। कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को पिछले माह तीन जून को नई सड़क पर भड़की हिंसा और पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार के बाद हटाने की बात कही जा रही है। कानपुर रोड पर लग रहे भीषण जाम के कारण शासन ने उन्हें हटाया है। कानपुर रोड पर दो दिन से भी भीषण जाम लग रहा था। रविवार रात को प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार खुद कानपुर रोड पर जाम लगने का कारण जानने के लिए बंथरा पहुंचे थे।

पहले से बनने लगा था माहौल

लखनऊ-कानपुर स्टेट हाइवे पर लम्बे ट्रैफिक जाम के कारण रविवार देर रात बंथरा इंस्पेक्टर अशोक कुमार सोनकर के निलंबित किया गया था। उनके स्थान पर सुखवीर सिंह भदौरिया को थाने की कमान सौंपी गई है। इससे पहले लखनऊ में डीसीपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र शाक्य को हटाकर लखनऊ में डीसीपी दक्षिणी बनाया गया था। उनके स्थान पर राहुल राज को डीसीपी ट्रैफिक बनाया गया था, लेकिन उनके अभी तक इस पद का चार्ज ना लेने पर सुभाष चन्द्र शाक्य ही इस काम को देख रहे हैं।

लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर बदले

  • एसबी शिरोडकर पुलिस कमिश्नर लखनऊ बने
  • बी.पी. जोगदण्ड पुलिस कमिश्नर कानपुर बने
  • डीके ठाकुर को प्रतीक्षारत किया गया
  • विजय कुमार मीना भी प्रतीक्षारत किए गए
  • विजय कुमार डीजी सीबीसीआईडी बने
  • गोपाल लाल मीना डीजी को-ऑपरेटिव सेल बने
  • विजय कुमार मौर्य डीजी होमगार्ड बने

यातायात संचालन में बाधा को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर है। जिलाधिकारी तथा एसपी/एसएसपी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान भी वह जिलों में यातायात संचालन पर फीडबैक लेते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *