Breaking News

रेलवे परिसर में रेप, नाबालिग लड़की की शिकायत पर 35 वर्षीय आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के ठाणे से दुष्कर्म का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां जिले के उल्हासनगर में रेलवे परिसर (Ulhasnagar Railway Colony) में एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने 14 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म (Rape) किया. घटना के एक दिन बाद पीड़िता हिम्मत जुटाकर पुलिस के पास पहुंची और घटना की पूरी जानकारी दी. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान श्रीकांत गायकवाड़ के रूप में हुई है. यह जानकारी रेलवे पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने रविवार को दी.

रेलवे पुलिस आयुक्त के अनुसार पीड़िता शिरडी से लौटकर अपने घर जा रही थी. जब वह अपने दो दोस्तों के साथ उल्हासनगर रेलेवे स्टेशन के स्काईवॉक पर थी तभी आरोपी ने उसके हाथ पर हथौड़े से वार किया और फिर उसके दोस्तों को जान से मारने की धमकी दी. डर कर दोस्त वहां से चले गए. इसके बाद उसने नाबालिग को धमकाया और रेलवे परिसर में एक सुनसान जगह पर घसीटते हुए पास की एक झोपड़ी में ले गया जहां पर उसने उसके साथ दुष्कर्म किया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को लड़की किसी तरह वहां से भाग निकली. इसके बाद लड़की अपने घर पर पहुंची. इसके बाद पीड़िता अपने परिवार के साथ शिकायत दर्ज कराने के लिए नजदीकी हिल लाइन थाने पहुंची, लेकिन विट्ठलवाड़ी थाने जाने के लिए कहा गया कि अपराध उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं हुआ है. विट्ठलवाड़ी थाने पहुंचने के बाद पीड़ित परिवार को फिर से कहा गया कि अगर यह मामला रेलवे स्टेशन परिसर में हुआ है तो वे कल्याण जीआरपी के पास जाएं. पीड़ित परिवार कल्याण जीआरपी थाने पहुंचा जहां जीआरपी ने मामला दर्ज कर लिया. रेलवे पुलिस आयुक्त खालिद ने कहा कि स्टेशन पर लगे सीसीटीवी की मदद से आरोपी को शनिवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि आरोपी गायकवाड़ के खिलाफ ठाणे के कई थानों में पहले भी कई मामले दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि “एक फोरेंसिक टीम ने मौके से सबूत एकत्र किए हैं और मामले में जांच जारी है। इस मामले में हमने जांच के लिए एक टीम गठित की है और पीआई स्तर की एक महिला अधिकारी इसका नेतृत्व कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *