Breaking News

रेड कलर में अचानक से तब्दील हुआ ये देश, लोग बोले- दुनिया का अंत, देखें दिल दहला देने वाली तस्वीरें

कोरोना महामारी ने जहां पूरी दुनिया पर तांडव मचा रखा है, तो वहीं देशभर में इस बीच ऐसी घटनाएं और प्राकृतिक चीजें देखने को मिल रही हैं, जिसे बयां कर पाना मुश्किल है. कोरोना ने एक तरफ लोगों को दहशत में डाल दिया है तो वहीं इस बीच ऊपर वाले का भी अजीबों-गरीब खेल इंसानों को डरा रहा है. दरअसल ये सारी बातें हम आपसे इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि जो तस्वीरें और वाक्या हम आपको बताने जा रहा हैं, उसे देखने और पढ़ने के बाद आप भी सहम उठेंगे. दरअसल कोरोना के बीच अफ्रीकी देश नाइजर में एक ऐसा दृश्य देखने को मिला है, जिसनें लोगों के होश के साथ-साथ दिमाग की बत्ती भी बंद कर दी है. बता दें कि इस दृश्य की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रही हैं. जिसे पर लोग जमकर कमेंट कर रही हैं और शेयर भी कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक अचानक से अफ्रीकी देश नाइजर की राजधानी में तेजी से रेत की आंधी आई. इस बीच पूरा देश और आसमान एक ही रंग में तब्दील हो गया और रंग रेड कलर था. इस आंधी-तूफान को देखने के बाद लोगों को ऐसा लगा कि अब बस दुनिया का अंत नजदीक है.Picture of storm in africaजो तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं, उन्हें देखकर आप भी शायद डर गए होंगे. सोचिए… जिन लोगों ने इस भयावह मंजर को पास से देखा और महसूस किया होगा, उनकी हालत कैसी होगी. इस तूफान को देखने के बाद वहां के स्थानीय लोग अचानक से सहम गए.

कई लोग इस मंजर की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रहे हैं. साथ ही इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर कर रहे हैं. तस्वीर साझा करते हुए लोगों ने लिखा है कि नाइजर में रेतीले तूफान के बाद बादलों का रंग बदल गया और लाल हो गया.Picture of storm in africaइन तस्वीरों को लगातार शेयर किया जा रहा है. एक Zackaria नामक यूजर ने तस्वीर को ट्विटर पर अपलोड करते हुए लिखा कि, ‘ऐसा लगा रहा है मानो दुनिया खत्म हो जाएगी’.

एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘नाइजर से आज अविश्वसनीय तस्वीरें सामने आई हैं. यहां पर मेरा भाई और उसका परिवार रहता है. नाइजर में सैंडस्टॉर्म की वजह से बादल भी लाल हो गए हैं’.Picture of storm in africaफिलहाल बताया जाता है कि शुष्क मौसम के समय में अक्सर पश्चिम अफ्रीका में ऐसी धूल भरी तेज हवाएं और सैंडस्टॉर्म आते ही रहते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *