Breaking News

रूस पर बड़े हमले की तैयारी में जुटा यूक्रेन, बेलगोरोड में हो सकता है जोरदार धमाका!

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के बीच अब फिर से एक बड़ी खबर आ रही है. रूस की ओर से इतने घातक हमलों के बावजूद यूक्रेन ने अभी भी हार नहीं मानी है. यूक्रेन ने अब बेलगोरोड में बड़े हमले की तैयारी कर ली है. यूक्रेन ने बड़े हमले को अंजाम देने के लिए बेलगोरोड इलाके में कई हथियार भी इकट्ठे कर लिए हैं. यूक्रेन के कमांडर ने इस बात का खुलासा किया है. वहीं उन्होंने यह भी दावा किया कि बेलगोरोड क्षेत्र के कुछ लोगों को भी इस काम में शामिल किया गया है.

यूक्रेनी सेना के कमांडर के इस खुलासे के बाद बेलगोरोड के ऑपरेशनल हैडक्वार्टर ने ट्वीट करके लोगों से शांत रहने का आग्रह किया है. हैडक्वार्टर ने ट्वीट में लिखा, ‘रूसी फेडरेशन के रक्षा मंत्रालय, बॉर्डर सर्विस ऑफ द एफएसबी और सभी रूस की सभी रक्षा प्रणालियां देश की बॉर्डर पर खतरे को कम करने में लगी हुई हैं.’ हैडक्वार्टर ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि सीमाओं की सुरक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए हैं. उन्होंने लिखा, ‘सीमा की सुरक्षा के लिए कई बड़े स्तर के कार्य किए गए हैं, हमारे सैनिक दिन-रात काम कर रहे हैं.’

हैडक्वार्टर की ओर से जारी बयान में स्थानीय लोगों की सुरक्षा को अहम बताया गया है. उन्होंने इस स्टेटमेंट में आगे लिखा कि, ‘इलाके में रहने वाले लोगों की सुरक्षा हमारी रक्षा प्रणाली का सबसे अहम उद्देश्य है. अगर किसी खतरे का अंदेशा होता है तो नागरिकों को समय पर यह जानकारी दी जाएगी और जरूरी कदम उठाए जाएंगे.’

जेलेंस्की का दावा
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने शुक्रवार को कहा कि विशेष सैन्य इकाइयों ने खेरसॉन शहर में प्रवेश कर लिया है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि उसने यूक्रेन के दक्षिणी खेरसॉन क्षेत्र में नीपर नदी के पश्चिमी किनारे से अपने सभी सैनिकों की वापसी पूरी कर ली है. यह कदम यूक्रेन में युद्ध के दौरान रूस के लिए एक और झटका माना जा रहा है.

रूस की इस घोषणा के कुछ घंटों बाद जेलेंस्की ने एक वीडियो संबोधन में कहा, हमारे सैनिक शहर के पास पहुंच रहे हैं. थोड़ी देर में हम प्रवेश करने वाले हैं, लेकिन विशेष इकाइयां पहले से ही शहर में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *