Breaking News

रूसी मिसाइलों ने किया यूक्रेन के थर्मल पावर प्लांट पर अटैक, कई इलाकों में ब्लैकआउट

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध विराम होने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को यूक्रेन खारकीव इलाके के पावर स्टेशन पर मिसाइल अटैक हुआ जिससे थर्मल पावर प्लांट बुरी तरह से जलकर खाक हो गया. इसके परिणाम स्वरूप यूक्रेन के एक बहुत बड़े इलाके में बिजली की सप्लाई बंद हो गई. यूक्रेन ने दावा कियाा है कि यह स्ट्राइक रूस की ओर से की गई है. यूक्रेन का यह भी दावा है कि रूस उनके इंफ्रास्ट्रक्चर को लगातार नुकसान पहुंचा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार पावर स्टेशन पर हुए इस मिसाइल अटैक की वजह से यूक्रेन के खारकीव इलाके की बिजली सप्लाई पर बहुत बुरा असर पड़ा है. पूरे इलाके में ब्लैक आउट की स्थिति बन गई है. पूरे खारकीव शहर के कई महत्वपूर्ण ऑफिस भी बिजली ने होने की वजह से फंक्शन नहीं कर पा रहे हैं.

यूक्रेन का दावा, हमला रूस ने किया

यूक्रेन के अधिकारियों ने इस हमले को रूसी सेना की ओर से किया गया मिसाइल अटैक बताया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि रूसी सेना मिसाइल अटैक के जरिए उनके सामाजिक बुनियादी ढांचों को नुकसान पहुंचा रही है. रूस की ओर से किए गए इन अटैक में खारकीव और डोनटस्क इलाके में पूरी तरह से ब्लैकआउट हो गया है. वहीं जापोरिज्जिया इलाके में कुछ जगहों पर ब्लैकआउट देखने को मिल रहा है.

इससे पहले परमाणु संयंत्र किया बंद

बता दें कि इससे पहले यूरोप के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र के आखिरी रिएक्टर को बंद कर दिया गया है. संयंत्र को बिजली ग्रिड से पुन: जोड़ने के बाद बंद कर दिया गया. छह रिएक्टर वाले जापोरिज्जिया संयंत्र को इलाके में लड़ाई के परिणामस्वरूप उसकी सभी बिजली लाइन काटने के बाद पिछले सप्ताह ग्रिड से हटा दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *