Breaking News

रिलायंस जियो ने बरेली समेत देश के 16 और शहरों में लॉन्च किया ट्रू 5जी

निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने उत्तर प्रदेश के बरेली समेत देश के 16 और शहरों (16 more cities of the country) में अपनी ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च (True 5G service launch) की है। इसके साथ ही जियो की ट्रू 5जी नेटवर्क देश के 134 शहरों में पहुंच गया है। जियो के 5जी नेटवर्क से उत्तर प्रदेश में लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद और नोएडा पहले ही कनेक्ट हो चुके हैं।

जियो ने मंगलवार को बरेली के साथ आंध्र प्रदेश के काकीनाडा और कुरनूल, असम के सिलचर, कर्नाटक के दावनगिरी, शिवमोगा, बीदर, होसपेट और गडग-बेतागेरी, केरल के मल्लप्पुरम, पलक्कड़, कोट्टायम और कन्नूर, तमिलनाडु के तिरुपुर के साथ तेलंगाना के निजामाबाद और खम्मम में ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च की है। कंपनी ने कहा कि इन शहरों के जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। यूजर्स को इसका लाभ लेने के लिए जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा।

कंपनी ने जारी बयान में कहा कि देश के 7 राज्यों के 16 शहरों में जियो ट्रू 5जी सेवाओं को रोलआउट किया गया है। इसके साथ ही अब जियो 5जी से कनेक्ट होने वाले शहरों की कुल संख्या बढ़ कर 134 हो गई है। कंपनी ने देशभर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है। जियो ने 5 अक्टूबर, 2022 को देश में अपनी 5जी सर्विस की शुरुआत की थी। कंपनी की योजना दिसंबर, 2023 तक देश के कोने-कोने में जियो ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च करने की है, ताकि टेक्नोलॉजी का फायदा सभी को मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *