Breaking News

रिकॉर्ड तोड़ने को बेकरार Xiaomi, लॉन्च होगा दुनिया का सबसे तेजी से चार्ज होने वाला स्मार्टफोन

पिछले साल का जुलाई एक ऐसा समय था जब चीनी स्मार्टफोन ब्रैंड्स ने अपने फास्टेस्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की घोषणा की थी. Oppo, iQoo और Realme जैसी कंपनियों ने एक के बाद एक फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी सपोर्ट में अपने डेवलपमेंट्स को शोकेस किया था. उस समय iQoo ने 120W अल्ट्रा-फास्ट फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी की घोषणा की थी और दावा किया था कि इससे 4000mAh की बैटरी को 0-50 प्रतिशत तक चार्ज करने में महज 5 मिनट का ही वक्त लगेगा. वहीं, दूसरी तरफ Oppo और Realme ने क्रमश: 125W VOOC फ्लैश चार्जिंग और 125WW UltraDart चार्ज को पेश किया था.

अब ऐसा लग रहा है कि एक और दिग्गज चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi इस रिकॉर्ड को तोड़ने की तैयारी में है. कंपनी 200W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट पेश करने की तैयारी कर रही है. यानी जिस स्मार्टफोन के साथ इस टेक्नोलॉजी का सपोर्ट दिया जाएगा वो दुनिया का सबसे तेजी से चार्ज होने वाला हैंडसेट होगा. GizChina ने अपनी एक रिपोर्ट में पॉपुलर चीनी टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन के हवाले से ये जानकारी दी है कि Xiaomi अभी एक नए फ्लैगशिप प्रोडक्ट की टेस्टिंग कर रहा है, जोकि 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा.

इस डिवाइस को साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि किस अपकमिंग शाओमी स्मार्टफोन में 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा. लेकिन GizChina के मुताबिक ये Mi Mix 4 हो सकता है. हालांकि, GSMarena ने ये प्रेडिक्ट किया है कि ये Mi 11 Ultra हो सकता है क्योंकि अभी शाओमी का सबसे तेजी से चार्ज होने वाला स्मार्टफोन Xiaomi Mi 10 Ultra है, जोकि 120W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *