Breaking News

राहुल ने पास बुलाया तो लिपटकर रोने लगी 11 साल की सृष्टि, अशोक गहलोत ने ऐसे संभाला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 17 दिनों तक राजस्थान में रहने के बाद बुधवार को हरियाणा में प्रवेश कर गई. राहुल गांधी के अलवर से हरियाणा जाने पर कांग्रेस नेताओं ने उन्हें विदाई दी और लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इस दौरान कई भावुक पल देखने को मिले.

दरअसल राहुल गांधी को हरियाणा के बॉर्डर से जाते हुए एक 11 साल की बच्ची भावुक हो गई और इस दौरान उसे देख राहुल गांधी ने अपने पास बुलया तो वह लिपट कर रोने लगी. वहीं इस दौरान सीएम अशोक गहलोत वहीं मौजूद थे जिन्ंहोने बच्ची के आंसू पौंछे. बता दें कि 11 साल की सृष्टि राहुल गांधी को यात्रा में देखने पहुंची थी जहां भीड़ में खड़ी सृष्टि को राहुल ने फ्लाइंग किस दिया और फिर इशारा कर अपने पास बुलाया.

मालूम हो कि यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कई आम लोगों से मुलाकात की और पैदल चलने के दौरान वह सड़क किनारे कई लोगों को इशारा कर बुला लेते थे. वहीं राहुल ने मिलने के बाद बच्ची ने कहा कि वह 4 साल पहले अपने पिता के साथ राहुल गांधी को देखने के लिए मालाखेड़ा की जनसभा में गई थी लेकिन वहां नहीं मिल पाई थी. वहीं इस बार यात्रा के राजस्थान से जाने पर वह अपने परिवार के साथ पहुंची जिनसे भी राहुल ने मुलाकात की.

सृष्टि ने कहा- राहुल सर, मैं IAS बनूंगी
वहीं राहुल गांधी ने बच्ची को अपने पास बुलाकर दुलार दिया और उसे चुप कराकर पूछा कि आप बड़े होकर क्या बनना चाहते हो. इसके बाद राहुल के सवाल पर सृष्टि ने जवाब दिया कि वह एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहती है.

वहीं राहुल ने यह भी पूछा कि तुम मेरे बारे में क्या सोचती हो जिस पर सृष्टि ने कहा कि अंकल किसी भी इंसान के पास पैसा या पद आ सकता है लेकिन उसके पास राहुल गांधी जैसा कभी नहीं हो सकता है. इसके बाद बच्ची का जवाब सुनकर राहुल गांधी और वहां मौजूद सभी नेता मुस्कराने लगे. बच्ची ने राहुल से मिलने के बाद अपने परिवार वालों के साथ अपनी खुशी जाहिर की.

पिता से भी राहुल ने की मुलाकात
वहीं सृष्टि से राहुल गांधी ने पूछा कि आपके साथ परिवार से और कौन-कौन आया है, इसके बाद सृष्टि की मां सावित्री मीणा और पिता नरेंद्र मीणा और भाई मयंक को भी आगे बुलाया गया जिन सभी को राहुल गांधी ने गले लगाया और बातचीत की. वहीं नरेंद्र मीणा ने राहुल को बताया कि वह एक कांग्रेस कार्यकर्ता हैं और पिछले 30 साल से पार्टी से जुड़े हुए हैं.

वहीं राहुल ने उनसे पद के बारे में पूछा तो नरेंद्र ने जवाब दिया कि वह बस एक कार्यकर्ता हैं. इसके अलावा राहुल से बात करने पर सृष्टि की मां सावित्री मीणा भी भावुक हो गई. राहुल ने जाते समय परिवार से वादा किया कि वह जब भी वापस आएंगे उनके परिवार से मुलाकात करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *