Breaking News

राहुल गांधी ने ED से मांगा वक्त, कहा- शुक्रवार नहीं सोमवार को हो पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कल ईडी ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया है. लेकिन राहुल गांधी ने पूछताछ को पोस्टपोन करने की अपील कर दी है. उनकी तरफ से कहा गया है कि पूछताछ को सोमवार तक के लिए टाल दिया जाए. अभी तक ईडी ने इस मांग पर कोई जवाब नहीं दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल हेरॉल्ड मामले में राहुल गांधी से तीन दिन की पूछताछ हो चुकी है. बुधवार को भी ईडी ने उनसे 10 घंटे से ज्यादा की पूछताछ की थी. कहा गया था कि उन्हें शुक्रवार को फिर ईडी दफ्तर आना होगा. उन्हें एक दिन का आराम दे दिया गया था. लेकिन कांग्रेस नेता अब शुक्रवार की जगह सोमवार को पूछताछ में आना चाहते हैं. उनकी तरफ से ईडी को इस बारे में बता दिया गया है. उनकी अपील को माना जाता है या इसे खारिज कर दिया जाता है, ये कुछ समय में साफ हो जाएगा.

वैसे राहुल गांधी क्यों पूछताछ को पोस्टपोन करना चाहते हैं, ये अभी तक स्पष्ट नहीं है. उनकी तरफ से इस सिलसिले में ईडी को कोई कारण नहीं बताया गया है. तीन दिनों की पूछताछ की बात करें तो कांग्रेस नेता से ईडी ने कई तरह के सवाल पूछ लिए हैं. कोलकाता की उस Dotex कंपनी को लेकर भी कई सवाल दागे गए हैं. उस कंपनी को लेकर कहा जा रहा है कि उसने साल 2010 में यंग इंडिया को एक करोड़ रुपये का लोन दिया था. बीजेपी आरोप लगा रही है कि उस लोन को यंग इंडिया ने कभी चुकाया नहीं.

लेकिन उस कंपनी को लेकर जो सवाल पूछे जा रहे हैं, उसके स्पष्ट जवाब राहुल के पास नहीं. ये भी जानकारी सामने आ रही है कि कई दूसरे सवालों के जवाब भी राहुल गांधी एक समान ही दे रहे हैं. इस वजह से पूछताछ का सिलसिला लंबा और धीमा हो रहा है. पहले राहुल चाहते थे कि ये पूछताछ मंगलवार तक खत्म हो जाए, लेकिन ईडी के सवालों की एक लंबी लिस्ट है जो अभी तक खत्म नहीं हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *