Breaking News

राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी से और समय मांगा

नेशनल हेराल्ड मामले में (In National Herald Case) प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा तलब किए गए कांग्रेस नेता (Congress Leader)    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जांच एजेंसी से उन्हें जांच में शामिल होने के लिए (To Join the Investigation) कुछ और समय मांगा है (Seeks More    Time) । ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों को जांच में शामिल होने के लिए तलब किया है।

सोनिया गांधी को 8 जून को, जबकि राहुल गांधी को गुरुवार (2 जून) को तलब किया गया है। समन मिलने के तुरंत बाद, राहुल गांधी ने ईडी को पत्र लिखकर कहा कि वह कल (गुरुवार) जांच में शामिल नहीं हो पाएंगे। हालांकि, सोनिया गांधी की ओर से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया है और उनके दी गई तारीख पर जांच में शामिल होने की उम्मीद है।

ईडी चाहता है कि दोनों अपने बयान दर्ज करने के लिए जांच एजेंसी के सामने पेश हों। सूत्रों ने बताया है कि दोनों को ईडी के दिल्ली मुख्यालय के सामने पेश होने को कहा गया है।

नेशनल हेराल्ड फंड में कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गांधी परिवार सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शुरू में मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) में दर्ज किया गया था और ईडी का मामला सीबीआई के मामले पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *