Breaking News

राहुल गांधी ने कहा, गुजरात में “आप” ने कांग्रेस को हराया !

हाल ही में गुजरात और हिमाचल प्रदेश (Gujarat and Himachal Pradesh) में हुए विधानसभा चुनाव (assembly elections) के आए नतीजों पर पूर्व कांग्रेस के अध्‍यक्ष एवं नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक प्रेस कान्‍फ्रेंस कर पत्रकारों से खुलकर चर्चा की।

बता दें कि भारत जोड़ों यात्रा कें दौरान राहुल गांधी Rahul Gandhi ने गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की शानदार जीत पर कटाक्ष करते हुए शुक्रवार को एक दावा किया और कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) चुनाव नहीं लड़ती, तो देश की सबसे पुरानी पार्टी निश्चित रूप से जीत जाती। उन्होंने अपनी पार्टी के इस दावे को दोहराया कि आम आदमी पार्टी बीजेपी की ‘बी टीम’ है और कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए उनके साथ सांठगांठ की।

एक मीडिया रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया ‘भाजपा इस बारे में बहुत स्पष्ट है कि वे कौन हैं, वे भारत को बांटने का काम करते हैं। AAP सिर्फ बीजेपी की प्रॉक्सी है और जिस दिन कांग्रेस समझ जाएगी कि वह क्या नहीं है, वह हर वो चुनाव जीत जाएगी, जिसका वह सामना करेगी।

राहुल गांधी Rahul Gandhi ने आगे कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का उदय देश में कांग्रेस पार्टी के बदलाव के लिए अच्छा है। उन्होंने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘मेरे शब्दों को नोट कर लें, भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस पार्टी नीचे ले जाएगी।’ राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी वर्तमान में ‘देश की स्थिति के अनुकूल’ है और भाजपा एवं आरएसएस का उदय एक तरह से कांग्रेस को एक नए रूप में उभरने में मदद कर रहा है।

बता दें कि इस समय ‘भारत जोड़ो यात्रा’ वर्तमान में यह राजस्थान से गुजर रही है, इस दौरान राहुल गांधी ने माना कि जिस दिन कांग्रेस ‘खुद को फिर से हासिल करेगी’ वह अजेय हो जाएगी। राहुल गांधी ने यह भी स्वीकार किया कि अतीत में कांग्रेस ने कई गलतियां की हैं, हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी भारत की वर्तमान स्थिति के अनुकूल होने की कोशिश कर रही है और जल्द ही अपना रुख हासिल कर लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *