Breaking News

राहुल गांधी ने एलन मस्क को दी बधाई, बोले- ट्विटर सरकार के दबाव में विपक्ष की नहीं दबाएगा आवाज

एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने के बाद दुनिया भर के सेलेब्रिटी उन्हें बधाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच हेट स्पीच के खिलाफ कार्रवाई करेगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि ट्विटर अब भारत में सरकार के दवाब में आकर विपक्ष की आवाज को नहीं दबाएगा और अधिक मजबूती से तथ्यों की जांच करेगा।

राहुल गांधी ने एलन मास्क को बधाई संदेश के साथ-साथ एक ग्राफ भी शेयर किया। जिसमें कथित ट्विटर फालोअर के डेटा में हेरा-फेरी को दिखाया गया। पिछले साल दिसंबर में राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनके फालोअर की संख्या को प्रतिबंधित किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने मार्च महीने में इस मुद्दे को उठाया था और कहा बाद में किसी अन्य के निर्देश पर उनके फालोअर्स की संख्या में बढ़ोत्तरी दिखाई गई।

27 दिसंबर को ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को संबोधित एक पत्र में वायनाड के सांसद ने कहा था, मेरा मानना है कि भारत में स्वतंत्र और निष्पक्ष भाषण पर अंकुश लगाने में ट्विटर की अनजाने में भागीदारी है। यह कहते हुए कि अगस्त 2021 से फालोअर बढ़ने बंद हो गए। जब उनका खाता कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था। कांग्रेस नेता ने कहा था कि पहले वह प्रति माह 2.3 लाख से अधिक की दर से नए फालोअर बढ़ रह थे, जो कि 6.5 लाख तक हो गए थे।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने दी बधाई
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने पर खुशी जाहिर की है। एलन मस्क के पूर्ण अधिग्रहण के बाद ट्रंप ने पोस्ट में कहा, मैं बहुत खुश हूं कि ट्विटर अब समझदार हाथों में है, और अब रेडिकल लेफ्ट ल्यूनैटिक्स और मैनियाक्स द्वारा नहीं चलाया जाएगा जो वास्तव में हमारे देश से नफरत करते हैं।” गुरुवार की रात, मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल और ट्विटर के लंबे समय तक कानूनी, नीति और ट्रस्ट के प्रमुख विजया गड्डे सहित कई ट्विटर अधिकारियों को निकाल दिया, जो ट्रंप को निलंबित करने सहित महत्वपूर्ण हैंडलों के प्रभारी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *