Wednesday , September 28 2022
Breaking News

राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा की तरह ही पार्टी का नेतृत्व भी करना चाहिए : अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री (Rajasthan CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) नें कहा, “भारत जोड़ो यात्रा की तरह ही (Like Bharat Jodo Yatra) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए (Should Also Lead the Party), क्योंकि जिस शानदार तरह से (Because the wonderful way) यात्रा का आगाज हुआ है (The Journey has Begun) उसका अंजाम भी उसी तरह होगा (The Result will be the Same) । यात्रा में जो उत्साह दिख रहा है हमें अंदाजा है देशभर से लोग अपने साथ प्यार मोहब्बत का पैगाम भी लाए हैं।” उन्होंने कहा, “देश मजबूत बनना चाहिए और देश की अखंडता बनी रहनी चाहिए इसके लिए इंदिरा गांधी व राजीव गांधी शहीद हो गए।”

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा- कांग्रेस की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा की शानदार शुरुआत हो गई है, राहुल गांधी सहित 117 भारत यात्री व उनके अलावा अन्य यात्रियों ने भी अपनी पद यात्रा शुरू कर दी है। कांग्रेस के अलावा तमाम सिविल सोसाइटी के लोग भी 150 दिन की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए हैं, यह सभी साढ़े तीन हजार से ज्यादा किलोमीटर चलते हुए देश के 12 राज्यों से होकर गुजरेंगे। कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा में सुबह राहुल गांधी के साथ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी बतौर यात्री शामिल हुए, हालंकी वह 150 दिन नहीं चलेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा में अलग-अलग राज्यों के लोग शामिल हैं। युवा यात्रियों से लेकर बुजुर्ग यात्री तक इसमें शामिल हुए हैं। 58 वर्षीय विजेंद्र सिंह महलावत राजस्थान राज्य से हैं, जो की यात्रियों में सबसे बुजुर्ग मुसाफिर हैं। तो वहीं 25 वर्षीय अरुणाचल प्रदेश के अजय जोम्बला सबसे युवा मुसाफिर हैं। सभी भारत यात्री कंटेनर में रुकेंगे इसलिए कंटेनर की उसी के अनुसार व्यवस्था भी की गई है। भारत जोड़ो यात्रा रोजाना 22 से 23 किमी का सफर तय करेगी। हर दिन दो चरणों में इस दूरी को तय किया जाएगा। इनमें रोज सुबह सात बजे यात्रा शुरू होगी और सुबह 10 बजे पहला ब्रेक होगा। वहीं विश्राम के बाद दोपहर में साढ़े तीन बजे से फिर यात्रा जारी रहेगी और शाम को सात बजे फिर रात्रि विश्राम के लिए ठहराव होगा।

भाजपा के आरोपों पर उन्होंने कहा, “उदयपुर के चिंतन शिविर के बाद से ही भाजपा के लोग बौखला गए हैं, क्योंकि उसी दौरान यात्रा की घोषणा हुई थी, तब से ही भाजपा की एक्टिविटी कांग्रेस के खिलाफ बढ़ गई है उसी ढंग से सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग भी कर रही है।” विरोधी कांग्रेस मुक्त राष्ट्र के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन अब वे गुस्से में हैं तथा पाकिस्तान और यात्रा के बारे में बात कर रहे हैं। इसके बजाए उन्हें मुद्रास्फीति, बेरोजगारी आदि के बारे में सोचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *