Breaking News

राहुल गांधी के घर पहुंची कांग्रेस नेता अंबिका सोनी

इस बीच खबर आ रही है कि पंजाब के सीएम का पद ठुकराने के बाद अंबिका सोनी अब दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पहुंची है. यहां पर दोनों नेताओं के बीच राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो सकती है. अंबिका सोनी ने कहा कि पार्टी में कोई खींचतान नहीं है और आज नए सीएम पद के नाम की घोषणा हो जाएगी. उन्होंने कहा कि वे 50 साल से ये मानती आई हैं कि पंजाब का सीएम सिख ही होना चाहिए.

इस बीच अंबिका सोनी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों नेही अंबिका सोनी से पिछली रात को बात की थी. अंबिका ने कहा कि उन्होंने अपनी अतंरात्मा की आवाज पर इस पद को ठुकरा दिया. अंबिका ने कहा कि उनका पंजाब से गहरा लगाव है, लेकिन पंजाब में एक सिख को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. रिपोर्ट के अनुसार नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अंबिका सोनी से बात की लेकिन उन्होंने कहा कि वो अभी कोई भी ऐसी जिम्मेदारी नहीं लेना चाहती हैं जिसके बारे में वो स्वयं अभी आश्वस्त नहीं हैं.

पंजाब में नए सीएम को लेकर कांग्रेस आलाकमान की खोज जारी है. इस बीच कांग्रेस एमएलए कुलदीप सिंह वैद्य ने सीएम पद के दावेदार सुनील जाखड़ से चंडीगढ़ में मुलाकात की है. उन्होंने कहा कि हमें सोनिया गांधी के आदेश का इंतजार है. उसके बाद विधायक दल की मीटिंग में एक फैसला लिया लिया जाएगा. कैप्टन के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफे के बीच कोई वजह और पुरानी कहानी है. वहीं कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि 2-3 घंटे के अंदर पंजाब के नए सीएम को लेकर फैसला लिया जाएगा.