Breaking News

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति से मिले CM सुखविंदर सुक्खू, PM मोदी से मुलाकात का इंतजार

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) दिल्ली दौरे पर हैं. वह तीन दिन तक दिल्ली में रहेंगे. इसी कड़ी में सोमवार को उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. वहीं, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे. हालांकि, उन्हें अभी पीएमओ से अप्वाइंटमेंट नहीं मिली है.

बातचीत में सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हम दिल्ली के दौरे पर हैं और उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति से मुलाकात की है. सीएम ने बताया कि कल हमने समय मंगा है और पीएम मोदी के अलावा, वह अमित शाह से भी मिलना चाहते हैं. फिलहाल, उन्हें अप्वाइंटमेंट का इंतज़ार हैं.

सीएम ने कहा कि ओल्ड पेंशन और सुखाश्रय कोष को लेकर कहा कि हिमाचल में तमाम जनकल्याणकारी योजना को लागू कर दिया गया है. अब सरकार अनाथ बच्चों के मां और बाप के रूप में काम करेगी. इस पूरे मामले को हम बजट में लागू करेंगे. वहीं, सीएम ने कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला से भी मुलाकात की है.

कैबिनेट विस्तार को लेकर क्या बोले सीएम
सीएम के दिल्ली दौरे को लेकर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाओं का दौर चला है. कैबिनेट में तीन पद खाली हैं और ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि सीएम इन खाली पदों को लेकर हाईकमान से चर्चा करने गए हैं. सीएम ने इस मसले पर कहा कि जल्द बचे हुए कैंबिनेट मंत्रियों के नाम चयन होगा, लेकिन फैसला आलाकमान के हाथ में है और वही निर्णय लेंगे.

तीन दिन के बाद हमीरपुर जाएंगे सीएम
सीएम सुखविंदर सिंह 24 जनवरी को हिमाचल के हमीरपुर जिले का दौरा करेंगे. वह दिल्ली से चंडीगढ़ और वहां से फिर हमीरपुर जाएंगे.