Breaking News

रायगढ़: मलबे से सही सलामत निकाला 4 साल का बच्चा, बिल्डिंग गिरने में अबतक 13 की मौत

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक पांच मंजिला इमारत गिरने से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इमारत के मलबे को हटा कर जिंदगी को खोजने का काम जारी है. ऐसी ही कोशिश में बड़ी कामयाबी मिली जब राहतकर्मियों ने चार साल के बच्चे को जीवित निकाला. देखने वाले इसे चमत्कार ही मान रहे हैं.

मलबे से एक के बाद एक शव निकल रहे थे और ऐसे में चार साल के मासूम के जिंदा मिलने से राहतकर्मियों का हौसला बढ़ गया. महाराष्ट्र के रायगड की जहां काजलपुरा इलाके में सोमवार शाम इमारत ढह गई थी. 18 घंटे की मशक्कत के बाद मलबे से NDRF ने मासूम को जिंदा निकाला.

इस बच्चे का नाम है मोहम्मद बांगी NDRF के मुताबिक बांगी पिलर के नजदीक था इसलिए उस पर मलबा नहीं गिरा. फिलहाल, बच्चे की हालत ठीक है. उसे एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती किया गया है. रेस्क्यू के दौरान दो जवानों ने बच्चे को देखा और उसे बाहर निकाला. बच्चे के माता-पिता के बारे में अभी कुछ भी पता नहीं चला है.

अभी भी लोगों के फंसे होने की आशंका

कल पूरे दिन और रात जेसीबी मशीनें मलबा हटा कर जिंदगी को तलाशती रहीं. राहतकर्मियों ने लेंटर के बीच में छेद कर जिंदगी तलाशने की कोशिश की लेकिन रात तक 10 शव निकाले जा सके. मलबे में अभी और भी लोगों के फंसे होने की आशंका है.

NDRF की टीमें भी राहत मिशन में लगी हुई हैं वहीं खोजी कुत्तों को भी जिंदा लोगों को ढूंढने में लगाया गया है. राहत कर्मी एक-एक मंजिल कर हटा हैं.सावधानी से मलबा हटाने में और भी ज्यादा देरी लग रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *