Breaking News

राम मंदिर के लिए 21 दिन में 10 राज्यों की यात्रा कर रामेश्वरम से अयोध्या पहुंचा 613 किलो का घंटा, 10KM तक सुनाई देगी ध्वनि

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन के बाद भक्त अपनी श्रद्घा के अनुसार कुछ न कुछ भेंट कर रहे हैं। इसी बीच बुधवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम से 4500 किलोमीटर की यात्रा कर लाया गया एक 613 किलो का घंटा रामलला की नगरी में पहुंचा।

613 kg bell 4 feet high and width 39 feet in Ayodhya Ram  temple-m.khaskhabar.com

यह विशेष घंटा तमिलनाडु की रहने वाली राजलक्ष्मी मांडा लेकर आई हैं। राजलक्ष्मी बुलेट रानी के नाम से देश में मशहूर हैं। वे विश्व की दूसरी महिला हैं, जिन्होंने 9.5 टन वजन खींचने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। रामरथ पर रखकर यह घंटा अयोध्या लाया गया है। 17 सितंबर को रामरथ यात्रा की शुरुआत हुई थी, जो 7 अक्टूबर को 21 दिन में 10 राज्यों से होकर अयोध्या में पूरी हुई। राजलक्ष्मी ने बताया कि रास्ते में जगह-जगह इस घंटे की और भगवान राम दरबार व गणेश की मूर्ति का पूजन किया गया। यात्रा में कुल 18 लोग तमिलनाडु से अयोध्या पहुंचे हैं।

special bell for ram mandir in ayodhya: अयोध्या के राम मंदिर के लिए खास घंटा

‘4.1 फीट ऊंचे और 613 किलो वजनी इस घंटे की खास बात है कि इसकी ध्वनि 10 किलोमीटर तक सुनाई देती है। चेन्नई स्थित ‘लीगल राइट्स काउंसिल’ द्वारा आयोजित इस यात्रा में एक 4.1 फीट लम्बी घंटी राम मंदिर के लिए लाई गई। इस घंटे को क्रेन से बांधा गया था जिस पर ‘जय श्री राम’ लिखा हुआ है। इसे लीगल राइट काउंसिल ने भेंट किया है।

Ayodhya Ram Mandir | Nirman Latest News Update: 613 KG Ram Temple Bronze  Ghanta Reaches From Tamil Nadu | रामलला के मंदिर में लगेगा 613 किलो कांस्य  का घंटा, 10 किमी दूर

बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भूमिपूजन करने के बाद रामलला के दर्शन के लिए देश भर से लोग आ रहे हैं और रामलला के लिए भेंट ला रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *