Breaking News

राज ठाकरे के स्वागत में मुंबई की सड़कों पर लगे कई पोस्टर, लोगों से समर्थन की अपील

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद के बीच अयोध्या जाने की राजनीति तेज हो गई है। आगामी चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां हिंदुत्व के मुद्दे पर जोर देने लगी है। इन सबके बीच राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना एक कदम और आगे बढ़ाते हुए मुंबई की सड़कों पर ‘चलो अयोध्या’ का पोस्टर लगा दिया है। हालांकि पोस्टर वार कल से ही शुरू हो गया था जहां शिवसेना ने औरंगाबाद में हर जगह बाला साहेब के पोस्टर लगाए थे। जिसमें लिखा था कि बाला साहेब जैसा कोई नहीं होगा। वहीं MNS ने भगवा कपड़ो में राज ठाकरे के पोस्टर लगाए थे।

मनसे ने लगाए ‘चलो अयोध्या, जय श्री राम’ वाले पोस्टर
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने शहर में ‘चलो अयोध्या’ का पोस्टर लगाया, जिसमें लोगों से जून के महीने में राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा में शामिल होने की अपील की गई। इस पोस्टर में सबसे ऊपर जय श्री राम लिखा गया है। उसके ठीक नीचे धर्मांध नाही, मी धर्माभिमानी लिखा है। उसके बाद फिर चलो अयोध्या लिखा है। ये पोस्टर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास लगाए गए हैं।

पांच जून को अयोध्या चलने की अपील
इस पोस्टर में लोगों से पांच जून को अयोध्या चलने की अपील की गई है। बता दें कि कुछ दिन पहले शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे द्वारा अयोध्या जाने की घोषणा करने के बाद राज ठाकरे ने भी पांच जून को अयोध्या जाने की घोषणा की थी।

रैली में राज ठाकरे ने 3 मई तक लाउडस्पीकर हटाने की दी चेतावनी
मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने रविवार को हुई अपनी औरंगाबाद रैली के दौरान कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए दी गई तीन मई की समय सीमा के बाद जो कुछ भी होगा, उसके लिए मैं जिम्मेदार नहीं रहूंगा। मनसे प्रमुख ने कहा कि चार मई से सभी हिंदू मस्जिदों के ऊपर के लाउडस्पीकर से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाएं। उन्होंने कहा कि अगर वे (मुसलमान) अच्छे से नहीं समझते हैं, तो हम उन्हें महाराष्ट्र की ताकत दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर का शोर धार्मिक, नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *