Breaking News

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस का किला ध्वस्त करके ही दम लेगी BJP, दे रही है इस तरह का ऑफर

आगामी 19 जून को राज्यसभा के चुनाव होने हैं। कांग्रेस सहित बीजेपी व अन्य दल अपने सियासी दुर्ग को फ़तह करने में जुट चुकी है। इस बीच राज्यसभा चुनाव के दरम्यिान कांग्रेस के लिए मुश्किल भरा वक्त सामने आ रहा है। एक तो पहले से ही गुजरात में उनके विधायकों के इस्तीफों का दौर जारी है। उधर, अब खबर आई है कि बीजेपी कांग्रेस को पस्त करने के लिए उसके विधायकों को टिकट के ऑफर सहित आगामी चुनाव के लिए अन्य लुभावने ऑफर दे रही है। हालांकि बीजेपी का यह ऑफर महज कांग्रेसी नेताओं तक ही सीमित नहीं है बल्कि उन्होंने इस तरह के ऑफर कई निर्दलीय विधायकों को भी दिए हैं।

इस सिलसिले में राजस्थान के कई निर्दलीय विधायकों ने अपना नाम न सार्वजनिक करने की शर्त पर बताया कि बीजेपी के कई रणनीतिकार कांग्रेस सहित अन्य निर्दलीय विधायकों से संपर्क साध रहे हैं। समर्थन के इतर बीजेपी इन विधायकों को कई ऑफर दे रही है। इस संदर्भ में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान में भी बीजेपी इस तरह की कवायदों को अंजाम देने की कोशिश में जुट चुकी है। इस बीच निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने कहा कि समर्थन के लिए उनके पास अभी तक कोई फोन नहीं आया है। उन्होंने कहा कि उनके पास न तो बीजेपी से फोन आया और न ही कांग्रेस से फोन आया है।

यहां पर हम आपको बताते चले कि आगामी 19 जून को राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इन तीन में दो सीटों पर कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही है। वहीं एक बीजेपी के खाते में जाना लगभग तय मानी जा रही है। लेकिन बीजेपी ने इस चुनाव मेंं अपने दो उम्मीदवारों को उतार कर कांग्रेस को मुश्किल में ला खड़ा किया है। वहीं कांग्रेस को लगातार इस बात का डर सता रहा है कि कहीं बीजेपी उसके विधायकों को अपने पाले में न खींच ले। फिलहाल राज्यसभा चुनाव को लेकर क्या तस्वीर बनती है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *