Breaking News

राजस्थान के पास पाकिस्तान कर रहा युद्धाभ्यास, टैंकों ने बरसाए बम

भारत के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान इन दिनों अपनी सैन्य ताकत को लगातार बढ़ा रहा है। पाकिस्तानी सेना की एक टुकड़ी भारत के राजस्थान से सटी सीमा के पास थार के रेगिस्तान में जिदर उल हदीस नाम का एक सैन्य युद्धाभ्यास कर रही है। पाकिस्तानी सेना की प्रॉपगैंडा विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने इसे रेगिस्तान में रण कौशल को सुधारने की तैयारियां बताया है। बता दें कि पिछले एक महीने के अंदर पाकिस्तानी सेना ने 4 मिसाइलों का परीक्षण भी किया है।

लगातार युद्धक तैयारियों को बढ़ा रहा पाकिस्तान

यह युद्धाभ्यास 28 जनवरी से थार रेगिस्तान में जारी है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के कराची कॉर्प हिस्सा ले रही है। पाकिस्तानी सेना ने अपने बयान में कहा है कि इस युद्धाभ्यास का उद्देश्य रेगिस्तानी इलाके में रक्षात्मक तैयारियों को परखना है। दरअसल, पाकिस्तान को भारतीय सेना के शौर्य से काफी डर है। पाकिस्तान को डर है कि भारत कहीं उसके किसी इलाके में सर्जिकल स्ट्राइक न कर दे। इसलिए वर अपनी रक्षा तैयारियों को लगातार मजबूत कर रहा है।

राजस्थान के पास पाकिस्तान कर रहा युद्धाभ्यास

पाकिस्तान छोर कैंटोनमेंट (Chor Cantonment) से लगभग 74 किलोमीटर आगे युद्धाभ्यास कर रहा है। यह इलाका राजस्थान से लगी भारतीय सीमा के बेहद नजदीक है। इसी के पास से होकर खाररापार मुनाबाओ रेललाइन भी गुजरती है। जो भारत को पाकिस्तान से रेल रूट के जरिए जोड़ती है। ऐसे में भारतीय सीमा के इतने नजदीक पाकिस्तान के इस युद्धाभ्यास पर भारत की भी नजर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *