Breaking News

राकेश टिकैत बोले- 26 जनवरी को हरियाणा में किसानों का ट्रैक्टर मार्च

2024 के लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर से भारतीय किसान यूनियन किसानों को एमएसपी दिए जाने का मुद्दा जोर शोर से उठा रही है. इसको लेकर 26 जनवरी को हरियाणा के जींद में बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर मार्च भी निकालेंगे, जिसमें पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान बड़ी संख्या में शिरकत करेंगे.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि जिन हिस्सों के किसान इस ट्रैक्टर मार्च में शामिल नहीं होंगे वह अपने-अपने इलाकों में भी ट्रैक्टर मार्च निकाल सकते हैं. प्रयागराज माघ मेले में किसान महापंचायत में शिरकत करने आए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों का यह मानना है कि बगैर एमएसपी तय किए किसानों को उनकी उपज का सही दाम नहीं मिलेगा.

उन्होंने कहा कि जब तक किसानों को एमएसपी नहीं मिलेगी किसानों का आंदोलन और महापंचायतें पूरे देश भर में जारी रहेंगी. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा है कि मार्च के महीने में दिल्ली में किसानों की एक बड़ी बैठक होगी. जिसमें किसान आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति भी तय होगी. उन्होंने कहा कि बिहार के बक्सर में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर भी भारतीय किसान यूनियन गंभीर है और वहां भी जाएंगे.

किसान नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी पर भगवान राम के नाम को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम का नाम लेकर बीजेपी सत्ता में आती है. राकेश टिकैत ने बीजेपी पर राम मंदिर के लिए जुटाए गए चंदे के गबन का भी गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम का अयोध्या में मंदिर ट्रस्ट बनवा रहा है ना कि बीजेपी बनवा रही है. उन्होंने कहा है कि वह भी रघुवंशी कुल के हैं.

रघुवंशी गोत्र के लोग यूपी में भी हैं और राजस्थान में भी हैं लेकिन उन्होंने कहा कि भगवान राम सबके हैं और सबके रहेंगे. मई 2024 के आम लोकसभा चुनाव में किसी राजनीतिक दल को समर्थन दिए जाने के सवाल पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि चुनाव में अभी बहुत समय है इसलिए कुछ तय नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि जहां जिन प्रदेशों में जो भी सरकारें हैं वह अपना काम करें. समय आने पर भारतीय किसान यूनियन किसे समर्थन देना है यह भी तय कर लेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *