Breaking News

रविवार को करें ये अचूक उपाय, सूर्यदेव के साथ मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

आज का दिन रविवार (sunday ) है धार्मिक मान्‍यता के अनुसार इस दिन सूर्य भगवान (surya bhagwan) की पूजा अर्चना की जाती है. रविवार के उपाय (ravivar ke totke aur upay) करने से सुख-समृद्धि, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा, सरकारी नौकरी (surya ke upay) प्राप्त होती है. जो लोग सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें तो सूर्य देव के रविवार को उपाय जरूर करने चाहिए. अगर आपका भी बनता काम बिगड़ रहा है, तो अब परेशान होने की कोई बात नहीं है. धर्मशास्त्रों के जानकारों के मुताबिक ऐसा सूर्य के कमजोर होने से होता है. इसलिए, आपको अपने सूर्य को मजबूत करने की जरूरत (ravivar achuk upay) होती है. तो, देख लें वो कौन-से उपाय है जो आपको आज के दिन करने चाहिए.

रविवार को करें ये उपाय (ravivar ke upay)
अपनी सामर्थ के अनुसार तांबे के बर्तन, लाल कपड़े, गेंहू, गुड़ और लाल चंदन का दान करें.
सूर्य देव (Surya Dev) को कभी भी बिना स्नान के जल अर्पित न करें.
सूर्य देव को जल अर्पित करने के लिए जल में रोली या लाल चंदन और लाल पुष्प डाल सकते हैं.
सूर्य देव को अर्घ्य देते समय स्टील, चांदी, शीशे और प्लास्टिक बर्तनों का प्रयोग न करें.

रविवार को करें ये टोटके (raviwar totke)
रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है. कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती है.

माना जाता है कि रविवार के दिन शाम को गाय के घी से मेनगेट के दोनों तरफ दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा बरसाती हैं.

ऐसा कहा जाता है कि रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर रूद्राक्ष चढ़ाने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

रविवार के दिन घर के सभी सदस्यों को माथे पर चंदन लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है.

कहते हैं कि रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मन की मुराद लिखकर नदी के बहुत हुए जल में प्रवाहित करने से मनोकामना (raviwar ke upay) जल्द पूर्ण होती है.

(नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी  सामान्‍य सूचना और मान्‍यताओं पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)