Breaking News

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के राजनीतिक भविष्य और चीन के खिलाफ रणनीति का किया खुलासा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश की राजनीतिक भविष्य का ऐलान कर दिया है। उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया है कि प्रदेश के चुनाव में योगी आदित्यनाथ ही सीएम का चेहरा होंगे। रक्षा मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेष के मुख्यमंत्री ने बहुत ही शानदार काम किया है। सीएम योगी कोरोना संक्रमित होने के बावजूद भी वह आइसोलेशन से काम करते रहे। उनके परिश्रम के ऊपर कोई भी सवालिया निशान लगाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि यूपी में सीएम का चेहरा वही होंगे। रक्षा मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार का नॉर्थ-ईस्ट पर विशेष ध्यान है। सीमाई क्षेत्रों में विकास कार्य जारी रहेंगे। बीआरओ तथा अन्य संगठन सड़क समेत सीमा पर तमाम इंफ्रास्ट्रक्चर के काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा देश की सीमाएं सुरक्षित रहेंगी।


चीन-पाकिस्तान से रिश्ते के बारे में रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पड़ोसियों से कटुता नहीं चाहते हैं। हम हर पड़ोसी के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर रखना चाहता है। उन्होंने कहा कि चीन और गलवान झड़प के 1 साल पूरे हो गये हैं। हमारे जवानों ने बहादुरी का परिचय दिया था। सेना ने शौर्य, संयम और साहस का प्रदर्शन किया है जिससे देश सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि चीन से बातचीत का दौर चल रहा है। समाधान नहीं हुए तो देखेंगे क्या करना है?

उन्होंने कहा कि भरोसा है कि हल निकल आएगा। उन्होंने कहा कि किसी संभावना को नकार नहीं सकते हैं। भारत-चीन को बातचीत कर हमेशा के लिए समयस्या का समाधान निकालना चाहिए। राजनाथ सिंह ने कोरोना के कहर को लेकर कहा कि हर सरकार के कार्यकाल में कठिन समय आता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस कठिन समय को अच्छे से संभाला है। देश ने एकजुट होकर इसका मुकाबला किया और हेल्थ वर्कर्स ने शानदार काम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *