Breaking News

योगी राज का खौफ.., 900 हिस्ट्रीशीटर्स ने एक साथ खाई अपराध छोड़ने की कसम

 उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अपराधियों के अंदर कानून का खौफ देखने को मिला है। दरअसल, यहां ऐसा पहली दफा हुआ है, जब एक साथ लगभग 900 हिस्ट्रीशीटर एक पंडाल में जमा हुए. ये हिस्ट्रीशीटर कोई जुल्म करने नहीं, बल्कि अपराध से तौबा करने के लिए पुलिस के सामने पेश हुए थे. सहारनपुर पुलिस ने 900 बदमाशों से कहा कि यदि वे मुखबिर बनते हैं और अपराध जगत से अपना नाता तोड़ते हैं, तो उनके ऊपर से ‘हिस्ट्रीशीटर’ का टैग रिकॉर्ड से हटा दिया जाएगा.

दरअसल, सहारनपुर को अपराध मुक्त करने के लिए जिला पुलिस ने एक पहल शुरु की है और इसके लिए SSP डॉ. विपिन ताडा सभी 22 थानों में हिस्ट्रीशीटर को संवाद के जरिए समझाने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें मुखबिर बनाने का काम कर रहे हैं. इसके लिए प्रत्येक थाने में प्रति रविवार दुराचारी सभा का आयोजन भी होता है. 4 सितंबर यानी रविवार को पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में सुबह 10 बजे से हिस्ट्रीशीटर और गैंग मेंबर संकल्प शिविर का आयोजन हुआ.

 

 

हिस्ट्रीशीटरों ने संकल्प शिविर में शामिल होकर कानून का पाठ पढ़ा और कानून का पालन करने की कसम खाई. इसके लिए एक बड़ा पंडाल भी लगाया गया था. इस संकल्प शिविर में हिस्ट्रीशीटर को अपराध को छोड़कर मुख्य धारा में वापस आने के लिए शपथ दिलाई गई. इसमें कुल 900 बदमाश शामिल हुए थे. बता दें कि जिले में कुल लगभग 1350 हिस्ट्रीशीटर और गैंग मेंबर हैं, जिनमें से कुछ जेल में हैं और कुछ लापता हैं. इसके अतिरिक्त, कुछ दूसरे राज्यों में नौकरी कर रहे हैं या फिर अपना बिजनेस कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *