Breaking News

यूपी: सीएम योगी ने पैरा ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को दिए करोड़ों के चेक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस-2024 में संपन्न ओलंपिक एवं पैरालंपिक गेम्स में अपनी उल्लेखनीय उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित करने वाले खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों को सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये के चेक वितरित किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी मेडल जीते हैं, उन खिलाड़ियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की नौकरियां भी इंतजार कर रही हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी के नेतृत्व में देश के अंदर खेल का जो माहौल बना है। उसका परिणाम आज हम सबको देखने को मिल रहा है। भारत वैश्विक खेल मंचों पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़े लक्ष्य को ध्यान में रखकर कार्य करना प्रारंभ किया है। इसके तहत अब हर ग्राम पंचायत में एक-एक खेल का मैदान और हर विकासखंड में एक-एक मिनी स्टेडियम का निर्माण करने की योजना पर कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हम लोग हर वर्ष पुरुष वर्ग के लिए ‘लक्ष्मण पुरस्कार’ तथा महिला वर्ग के लिए ‘रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार’ देने की घोषणा की है।