Breaking News

यूपी में 15 फरवरी से स्कूल खोलने के प्रस्ताव को आज मिल सकती हैं मंजूरी

कोविड के कारण बंद स्कूलों में एक बार फिर से बच्चों की गूंज सुनाई देने की संभावना है. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में 15 फरवरी से स्कूल खुल सकते हैं. आज बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा छह से आठ क्लास तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव भेजा है, जिस पर आज विचार-विमर्श किया जा रहा है और ऐसी संभावना बन रही है कि आज इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी.

योगी आदित्यनाथ ने दिये निर्देश

दूसरी ओर अगर हम कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के स्कूलों की बात करें तो 1मार्च से इन स्कूलों को खोलने का भी प्रस्ताव दिया गया है. कोरोना की मार से बचने के लिए मोदी सरकार ने स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया था. अब धीरे धीरे स्कूल बंद हुए 1 साल होने वाला है.

इसके साथ ही पिछले कुछ समय पूर्व ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्कूलों को फिर से खोलने का निर्देश दिया था, जिसके बाद ही बेसिक शिक्षा विभाग ने सोच समझ कर कक्षा 6 से लेकर कक्षा 8 तक के स्कूलों को खोलने की तैयारी कर ली है. स्कूल खोलने का प्रस्ताव शिक्षा विभाग ने सीएम योगी की मंजूरी लेने के लिए भेज दिया है. बताते चलें कि पिछले करीब 1 साल से कोरोना के कारण स्कूल बंद कर दिया गया था.

इससे पूर्व योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार के बताए अनुसार कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल की पढ़ाई पुराने ऑफलाइन तरीके से करवाने की बात पर विचार करने को कहा था. इसके साथ ही साथ सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण की स्टेज को जानने के लिए अपने अधिकारियों से कहा है.