Breaking News

यूपी में कोहराम मचा रहा है कोरोना: 24 घण्टे में 8 हजार के पार हुआ कोरोना केस, इतने लोगों की गई जान

यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले रिकॉर्ड (UP Record Corona Cases) तोड़ रहे हैं. बीते चौबीस घंटे में 8,490 नए मरीज मिलने हड़कंप मचा हुआ है. एक दिन में 39 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है. गुरुवार को अब तक के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं. इससे पहले 11 सितंबर को मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा थी. उस दौरान एक दिन में 7,103 मामले सामने आए थे.

एक बार फिर से संक्रमित मरीजों की बड़ी तादाद यूपी में मिल रही है. राज्य में फिलहाल 65,4404 संक्रमित मरीज हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर योगी सरकार सख्ती (Yogi Govt Strict on Corona Cases) बरत रही है. सीएम योगी ने आदेश पर 13 ऑफिसर्स को सबसे ज्यादा संक्रमण वाले जिलों में नोडल ऑफिसर बनाकर भेजा गया है, ताकि वहां पर मॉनिटरिंग की जा सके. नोडल ऑफिसर्स कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने और बचाव कार्य पर नजर रखेंगे.

लखनऊ में चौबीस घंटों में 2364 नए केस

13 जिलों में भेजे गए सभी नोडल अधिकारी 15 दिनों तक जिलों में डीएम के साथ बातचीत करेंगे. इस दौरान कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे. सीएम योगी ने हालात की समीक्षा के बाद अधिकारियों को जिलों में भेजने का निर्देश दिया था. लखनऊ में लगातार संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. चौबीस घंटों में 2364 नए मामले सामने आए हैं वहीं 11 लोगों की जान जा चुकी है.

लखनऊ में अब तक 1265 लोगों की कोरोना की वजह से जान जा चुकी है. केजीएमयू अस्पताल में 40 डॉक्टर्स के संक्रमित मिलने के बाद 153 और स्टाफ का टेस्ट कराया गया है. पोस्टमार्टम हाउस के 5 कर्मचारियों को भी कोरोना हुआ है. एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक चौबीस घंटों में 39 लोगों की जान संक्रमण की वजह से गई है. अब तक 9003 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.

चार जिलों में कोरोना के 50 फीसदी मामले

यूपी में 654404 मरीज कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. वहीं अब तक 606063 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. 39338 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिनमें करीब 50 फीसदी मामले लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज और कानपुर के हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *