Breaking News

यूपी की 7 सीटों पर गिनती जारी, जानिए रुझान

बिहार विधानसभा चुनाव की गिनती के साथ-साथ यूपी में 7 सीटों पर हुए उपचुनाव की गिनती भी जारी है। यूपी का उपचुनाव सरकार के कामकाज की परीक्षा के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है, जिसपर सीएम योगी की कड़ी नजर है। वहीं विरोधी दलों ने भी उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगाया है। बिहार विधानसभा चुनाव और मध्य प्रदेश में उपचुनााव के नतीजों के बीच उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों के लिए भी उपचुनाव के परिणाम आएंगे।

मतगणना जारी है। अभी डाक मत पत्रों की गिनती हो रही है। ताजा खबर के मुताबिक अब तक पांच सीटों से रुझान सामने आए हैं, जिनमें भाजपा तीन और समाजवादी पार्टी 2 पर आगे चल रही है। अभी 10 फीसदी डाक मत पत्रों की गिनती हो चुकी है। भाजपा ने कानपुर शहर के घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ तथा देवरिया की देवरिया सदर सीट पर बढ़त बनाई है जबकि समाजवादी पार्टी जौनपुर के मल्हनी व अमरोहा की नौगावां सादात सीट पर आगे है।

इन नतीजों से यूपी की मौजूदा सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन यदि भाजपा विजयी होती है तो यह संदेश जरूर जाएगा कि लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज से खुश हैं। वहीं विपक्ष यदि बेहतर प्रदर्शन करता है तो उसे सरकार पर सवाल उठाने का मौका मिल जाएगा। वैसे एग्जिट पोल में 7 से पांच से छह सीट पर भाजपा की जीत का अनुमान लगाया गया है। समाजवादी पार्टी को एक या दो सीट मिल सकती है। देखना यह है कि बसपा और कांग्रेस खाता खोल पाते हैं या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *