Breaking News

युवाओं के लिए प्रियंका ला रहीं नया घोषणापत्र, रोजगार की गारंटी, बेरोजगारी भत्ता के साथ ऐसा है वादा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी युवाओं के लिए एक और घोषणा पत्र लाने वाली हैं। कांग्रेस के इस घोषणा पत्र में रोजगार की गारंटी सहित बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया जाएगा। युवाओं के लिए घोषणा पत्र बनाने के लिए कांग्रेस की माइक्रो टीम सभी विधानसभा में जाकर युवाओं का राय ले रही है। युवाओं की इच्छा के अनुरूप घोषणापत्र बनाया जाएगा। ज्ञात हो कि प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट में भागीदारी दी है, जिसके बाद पार्टी अब युवाओं पर लक्ष्य कर रही है। युवाओं को लक्ष्य लिए कांग्रेस की एक टीम ने सभी विभागों के हिसाब से सरकारी नौकरी और गैर-सरकारी क्षेत्र में नौकरियों की योग्यता के अनुसार एक सूची बनाई हैं। सूची में खाली पदों की लिस्ट तैयार की गई है। पार्टी उस सूची को जनता के बीच ले जाएगी और बताएगी कि किस तरीके से अपनी सरकार बनने पर युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी। वर्तमान के खाली पदों को जनता के बीच दिखाया जाएगा।

विधानसभा क्षेत्रों से मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश से युवाओं को बाहर न जाना पड़े, उन्हेें राज्य में ही रोजगार दिया जा सके। इसकी तैयारी की जा रही है। सभी विधानसभा क्षेत्रों से रिपोर्ट मंगाकर कांग्रेस पार्टी कार्यालय में सौंपी गई है, जिसके बाद अब कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की अगुवाई में युवाओं के लिए घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा।

योग्यता के अनुसार रोजगार

कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन रावत के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 8 करोड़ से ज्यादा युवाओं की आबादी है जिनके लिए कई सरकारी पद रिक्त पड़े हंैं। खाली पदों की मॉनिटरिंग की जा चुकी है। बीजेपी ने युवाओं को धोखा दिया है और रोजगार से दूर रखा है। कांग्रेस पार्टी युवाओं की योग्यता के अनुसार उनको रोजगार मुहैया कराएगी। साथ ही उन सभी जगह पर जांच करने के बाद युवाओं के लिए एक नया पद तैयार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *