Breaking News

‘युद्ध में उतरा तो…’ रूस के रैंबो ने रूसी सेना को ललकारा, जानें क्यों पुतिन का फेवरेट बना उनका दुश्मन

रूसी अभिनेता अर्तुर स्मोल्यानिनोव (Artur Smolyaninov) ने रूस (Russia) को बड़ा झटका दिया है. वह एक समय रूस के राष्ट्रपति पुतिन  के फेवरेट फिल्मी सितारों में से एक हुआ करते थे, लेकिन अब इस फिल्मी सितारे को रूस ने विदेशी एजेंट घोषित कर दिया है. साथ ही अर्तुर स्मोल्यानिनोव को आपराधिक जांच का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच उन्होंने रूस के खिलाफ एक बयान जारी किया है. जाहिर है इस बयान के बाद पुतिन को और गुस्सा आएगा. CNN की एक रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता अर्तुर स्मोल्यानिनोव की पहचान कभी रूस के रैंबो के रूप में हुआ करती थी. स्मोल्यानिनोव साल 2005 में आई रूसी फीचर फिल्म ‘देवयतया रोटा’ (9वीं कंपनी) में नायक की भूमिका में थे. उन्होंने अफगानिस्तान में एक लड़ाई के दौरान खड़े अंतिम सैनिक की भूमिका निभाई थी, जिस पर सोवियत सेना ने एक दशक तक कब्जा कर लिया था.

लेकिन तब से बहुत कुछ बदल गया है. एक्टर का देश निकाला हो चुका है. और हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वह यूक्रेन की तरफ से लड़ने और रूसी सैनिकों को मारने के लिए तैयार हैं. उन्होंने पिछले हफ्ते नोवाया गजेटा को बताया कि वह रूसी पक्ष के लोगों के लिए नफरत के अलावा कुछ नहीं महसूस करते हैं और अगर वह उस जमीन पर होते तो उन पर कोई दया नहीं करते. उन्होंने यह तक कह दिया कि उन्हें इस युद्ध में जाना पड़ा तो वह केवल यूक्रेन के लिए लड़ेंगे.

रूस ने इसलिए घोषित किया विदेशी एजेंट
उन्होंने आगे कहा कि उनका एक पूर्व सहयोगी रूसी पक्ष में लड़ने गया था. ‘क्या मैं उसे गोली मार दूंगा? निसंदेह! क्या मैं यूक्रेन की ओर से लड़ने के लिए अपने विकल्प खुले रखता हूं? बिल्कुल! मेरे लिए यही एकमात्र तरीका है और अगर मुझे इस युद्ध में जाना पड़ा, तो मैं केवल यूक्रेन के लिए लड़ूंगा.’

बता दें कि स्मोल्यानिनोव रूस के यूक्रेन हमले  को लेकर काफी मुखर रहे हैं और लगातार रूस की आलोचना कर रहे हैं. हाल ही में रूस की जांच समिति के प्रमुख अलेक्जेंडर बैस्ट्रीकिन ने आदेश दिया था कि स्मोल्यानिनोव के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया जाए. स्मोल्यानिनोव ने हाल ही में एक सोवियत युग का गीत टेम्नाया नॉच (डार्क नाइट) फिर से लिखे गए गीतों के साथ रिकॉर्ड किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *