Thursday , September 16 2021
Breaking News

यहां इंसान नहीं सांप करते हैं राज, जो भी जाता है जिंदा नहीं आता वापस

दुनियां में बहुत सी ऐसी जगह है, जो बाकी जगहों से अनोखी और अलग है. इन्हीं जगहों में से हम आपको एक ऐसे जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां इंसानों का नहीं बल्कि सांपों का राज चलता है. इस जगह पर किसी इंसान का जाना खतरे से खाली नहीं है. ऐसा माना जाता है कि इस जगह पर अगर कोई इंसान चला जाए, तो वह जिंदा लौट कर वापस नहीं आता.

यह अनोखी और खतरनाक जगह कहीं और नहीं, बल्कि ब्राजील में स्थित है. इस जगह का नाम है स्नेक आइलैंड. अगर इस जगह को हम दूर से देखें, तो यह बेहद ही खूबसूरत नजर आता है, लेकिन अगर पास जाएं, तो बेहद ही खतरनाक. आपको जानकर इस बात की हैरानी होगी कि इस आइलैंड पर दुनिय़ा के बेहद खतरनाक सांप रहते हैं.

इस आइलैंड पर वाइपर प्रजाति के सांप मिलते हैं. वाइपर प्रजाति के सांप आसमान में उड़ते भी हैं. इस सांप का जहर इतना ज्यादा खतरनाक होता है कि इंसान का मांस तक गल जाता है. स्नेक आइलैंड पर करीब 4000 प्रजाति से भी ज्यादा सांप रहते हैं.

ब्राजीलियन नेवी ने इस स्थान पर आम नागरिकों के जाने पर रोक लगा दी है. इधर सिर्फ सांप से जुड़े स्पेशलिस्ट ही रिसर्च के लिए जा सकता हैं. हालांकि उन्हें भी सिर्फ तटीय इलाके में ही रिसर्च करने की परमिशन दी गई है. आइलैंड के अंदर जाने की अभी तक किसी ने हिम्मत नहीं दिखाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *