Breaking News

मोहब्बत में इन क्रिकेटर्स ने तोड़ी रिश्तों की बेड़ियां, अपनी ही बहनों के साथ रचाई शादी

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी ही रिश्ते की बहनों से शादी की है। अब इस लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का नाम भी जुड़ने जा रहा है। बाबर आजम अगले साल अपनी चचेरी बहन से शादी करेंगे। उनकी शादी को लेकर दोनों परिवारों के बीच सहमति बन चुकी है और इनकी सगाई भी हो चुकी है। बता दें कि बाबर आजम पहले ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो अपनी बहन से शादी रचा रहे हैं, उनसे पहले कई खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो अपनी चचेरी व ममेरी बहनों से शादी रचा चुके हैं। आज हम आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बतायेंगे जिन्होंने अपनी ही बहनों से शादी रचाई है।

शाहिद और नादिया

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने साल 2000 में अपने मामा की बेटी नदिया से शादी की है। नादिया बेहद रिजर्व नेचर की हैं।SHAHID NADIYAवह कभी भी शाहिद के साथ क्रिकेट के मैदान ने नहीं नजर आयीं। शाहिद अफरीदी ने 22 अक्टूबर साल 2000 में नादिया से शादी की थी। शाहिद और नादिया के पांच बेटियां है जिनके नाम अक्सा, अंशा, अजवा, असमारा और अरवा हैं।

मुस्तफिजुर रहमान और सामिया परवीन

मुस्तफिजुर रहमान को बंगलादेश के तेज गेंदबाज के तौर पर जाना जाता है। मुस्तफिजुर रहमान ने भी साल 2019 में मार्च के महीने में अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू से निकाह किया।Mustafizur Rahman and Samia Parveenसामिया परवीन शिमू मनोविज्ञान की पढाई कर रही हैं।

मोसद्देक हुसैन और शरमीन समीरा

मोसद्देक हुसैन भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी हैं। इन्होंने भी वर्ष 2012 में अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से निकाह किया था।Mosaddek Hussain and Sharmeen Sameeraहालांकि बाद में इन पर अपनी पत्नी शरमीन समीरा को दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने का भी आरोप लगा था। इस आरोप के चलते उन्हें बांग्लादेश की क्रिकेट टीम से भी हाथ धोना पड़ा था।

सईद अनवर और लुबना

पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर भी साल 1996 में अपनी चचेरी बहन लुबना के साथ निकाह के बंधन में बंधे थे। सईद अनवर ने यह शादी उस वक्त की जब क्रिकेट के मैदान में अपना बेस्ट दे रहे थे। उनकी पत्नी लुबना भी पेशे से डॉक्टर हैं।Saeed Anwar and Lubnaइन दोनों की जिन्दगी काफी अच्छी चल रही थी तभी साल 2001 में इनकी बेटी की असामयिक मौत हो गयी जिससे सईद अनवर बुरी तरह टूट गये और 2003 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट जगत से सन्यास ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *