Breaking News

मोदी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा आरोपी को कंधे पर लेकर नाच रहे, जानिए किससे की तुलना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) पर कटाक्ष (sarcasm) करते हुए उन्हें कुख्यात अपराधी चार्ल्स शोभराज (notorious criminal charles sobhraj) तक की संज्ञा दे दी। पीएम मोदी ने अरविंद केजरीवाल के हालिया इंटरव्यू को लेकर सवाल किया कि गंभीर आपराधिक मामलों का सामना करने वाले लोगों का मीडिया कैसे इंटरव्यू कैसे कर सकता है। वह भी वैसे शख्स का, जिस पर हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है। पहले सिर्फ चार्ल्स शोभराज का ही इस तरह का इंटरव्यू हुआ था।

प्रधानमंत्री से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर सवाल किया। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा, (अरविंद केजरीवाल ने) 40 दिन तिहाड़ में गुजारे और अब वह चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इकोसिस्टम या वो खुद इसको अपनी जीत बता रहे हैं। जैसे घोटाला हुआ नहीं, वह कह रहे हैं कि मुझे चुनाव जिताओगे तो मैं जेल नहीं जाऊंगा और रिजाइन बिल्कुल नहीं करूंगा। ये सब प्लॉट था मेरे खिलाफ ये बेल ही मेरी जीत है। इसको आप किस तरह से देखते हैं।

इस पर पीएम मोदी ने कहा, उनका मामला कोर्ट में है, इस पर कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है, लेकिन शराब घोटाले में हाईकोर्ट ने कड़ी टिप्पणी की है। सार्वजनिक जीवन में क्या कोई जिम्मेदारी नहीं रहेगी? एक जमाना था जब नकल करते पकड़े जाने पर बच्चा स्कूल नहीं जाता था। नकल करने वाले बच्चे के माता-पिता भी शर्माते थे. आज बेशर्मी के साथ जिनपर आरोप लगे हैं, उन्हें कंधे पर लेकर नाच रहे हैं, ये जो पतन हुआ है, वह चिंता का विषय है।

पीएम मोदी ने इसके साथ ही कहा, पहले के जमाने में डाकुओं का महिमामंडन होता था। मैं हैरान हूं कि अखबार वाला किसी भ्रष्ट व्यक्ति का इंटरव्यू लेने जाए। एक चार्ल्स शोभराज को देखा था, जिसका इंटरव्यू करने जाते थे। हर कोई यही करता है कि सब साफ हो जाए तब तक रहने दो।

वहीं इसके बाद जब उनसे ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा वाले नारे के बाद अगले कदम को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, मैं खाता नहीं, खाने नहीं देता, मेरी वो देसी भाषा है। करप्शन के खिलाफ काम करने वाली संस्थाओं की प्रतिष्ठा बढ़नी चाहिए। अब आगे है, जिसने खाया है उसे निकालूंगा, जिसका खाया, उसे खिलाऊंगा। पीएम मोदी ने इसके साथ ही कहा, मैं पैसे का ट्रेल खोज रहा हूं, मिल गया तो पैसे के मालिक को वापस करूंगा, जिसने खाया है, उससे निकालूंगा और जिसका खाया है उसे खिलाऊंगा।