Breaking News

मैनपुरी उपचुनाव के लिए तेज प्रताप पहुंचे चााचा शिवपाल को मनाने!

उत्तर प्रदेश ((UP) में मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Election) से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में अभी भी परिवारवाद का दौर चल रहा है। परिवार में एक मत नहीं होने से यादव परिवार में मंथन का दौर अब भी जारी है, एक तरफ जहां चुनाव प्रचार का दौर शुरू हो गया तो वहीं चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की नाराजगी भी देखने को मिल रही है।

मीडिया खबरें की माने तो समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव (Tej Pratap Singh Yadav) ने प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) से सैफई (Saifai) में मुलाकात की है। सपा सूत्रों का कहना है कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का संदेश लेकर पूर्व सांसद ने चाचा शिवपाल से मुलाकात की है। इस मुलाकात में क्‍या चर्चा हुई है अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं है।

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी (सपा) ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। चुनाव प्रचार में खास बात यह है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष चाचा शिवपाल यादव को भी शामिल किया गया है। उन्हें स्टार प्रचारक बनाकर अखिलेश यादव से दूरी जैसी चर्चाओं पर विराम लगने के साथ ही बहू डिंपल यादव की चुनावी राह आसान होती दिख रही है।

 

सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने मैनपुरी सीट पर उपचुनाव में डिंपल यादव के पक्ष में माहौल बनाने और जीत दिलाने के लिए स्टार प्रचारकों सूची जारी की। 40 सदस्यीय सूची में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ, प्रसपा नेता शिवपाल यादव, सपा नेता आजम खान, जया बच्चन, धर्मेन्द्र यादव, तेज प्रताप के अलावा जातीय वोट बैंक को साधने वाले पार्टी नेताओं को शामिल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *