Breaking News

मैं राष्ट्रपति नहीं बना तो चीन 20 दिन में अमेरिका पर कर लेगा कब्जा: ट्रंप

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बयान में कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं तो देश एक बार फिर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि उनके राष्ट्रपति बनने से देश में नए अवसर पैदा होंगे। ट्रंप ने कहा कि आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित है। लाखों लोग मारे जा रहे हैं।

ट्रंप आगे कहा कि ऐसे मुश्किल समय में केवल ट्रंप शासन में चीन को जवाब देने का माद्दा है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “अगर मैं राष्ट्रपति नहीं बनता हूं, तो चीन 20 दिनों में अमेरिका पर कब्जा कर लेगा। अब मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं।” उन्‍होंने कहा, “मेरे नेतृत्व में हमारे पास वर्ष के अंत से पहले एक सुरक्षित और प्रभावी टीका होगा। हम महामारी में चीन के वायरस को तेजी से हराएंगे, हमारी महत्वपूर्ण आपूर्ति सीरीज को वापस लाएंगे और हमारी अर्थव्यवस्था को अभूतपूर्व नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे।”

उन्होंने कहा, “डॉक्टरों ने मुझे चुनावी रैलियों में शामिल होने की अनुमति दी।” न्यूयॉर्क, शिकागो, फ्लोरिडा, पिट्सबर्ग, शोबोगन, वाशिंगटन डीसी के इकोनॉमिक क्लब को संबोधित करते हुए। वह व्हाइट हाउस से इवेंट में पहुंचे थे।

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह दुनिया के सबसे खराब उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि कैसे बिडेन अपने एक भाषण के दौरान पूर्व राष्ट्रपति रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी का नाम भूल गए थे। उन्‍होंने कहा, ‘अगर वामपंथी सत्ता हासिल करते हैं, तो वे अर्थव्यवस्था को बंद कर देंगे, स्कूलों को बंद कर देंगे, टीका में देरी करेंगे, महामारी को बढ़ावा देंगे और देश के इतिहास में सबसे चरम नीतियों को लागू करेंगे।

ट्रंप ने अपने शासन की उपलब्‍ध्यिों को गिनाते हुए कहा, ‘6 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया, सात मिलियन नौकरियों का सृजन किया गया और पहले तीन वर्षों में परिवार के लिए वास्तविक आय में 30,000,000 की वृद्धि हुई है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *