Breaking News

मेक्सिको में शख्स ने की अंधाधुंध फायरिंग, 10 लोगों की मौत, 9 घायल

उत्तर अमेरिकी देश मेक्सिको (North american country mexico) से बड़ी खबर आ रही है, मेक्सिको के बाजा कैलिफोर्निया (California) में खून खराबा हुआ है. यहां एक अज्ञात बंदूकधारी (Unknown gunman) ने अंधाधुंध फायरिंग (firing indiscriminately) की. इस गोलीमारी में 10 लोगों (10 people died) के मारे जाने की खबर है जबकि 9 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। आपको बता दें कि ये इलाका अमेरिका के कैलिफोर्निया से सटा हुआ है और ड्रग्स की तस्करी के लिए बदनाम है।

मेक्सिको के बाजा कैलिफोर्निया गोलीबारी की घटना एक कार शो के दौरान हुई, जिसमें 10 रोड रेसर मारे गए. बाजा कैलिफोर्निया स्टेट अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के अनुसार एनसेनडा शहर के सैन विसेंट क्षेत्र में एक ऑल-टेरेन कार रेसिंग शो के दौरान हमला हुआ।

कार रेसरों को बनाया गया निशाना
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक 911 कॉल की रिपोर्ट से पता चला कि लंबी बंदूक के साथ कई लोग एक ग्रे वैन से बाहर निकले और लगभग स्थानीय समयानुसार 2:18 बजे एक गैस स्टेशन पर प्रतिभागियों पर फायरिंग शुरू कर दी. नगर पालिका और राज्य पुलिस, मरीन, अग्निशमन विभाग और मैक्सिकन रेड क्रॉस, अन्य एजेंसियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

मेयर अरमांडो अयाला रोबल्स ने कहा कि राज्य के अटॉर्नी जनरल रिकार्डो इवान कार्पियो सांचेज़ ने शूटिंग की जांच के लिए एक विशेष समूह का गठन किया. पीड़ितों की पहचान या राष्ट्रीयता अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है. फॉक्स 8 की रिपोर्ट के मुताबिक, मेक्सिको के रेड क्रॉस ने घायलों को उत्तरी बाजा कैलिफोर्निया के अस्पताल में पहुंचाया गया।

इसी हफ्ते हुई थी गोलीबारी
मेक्सिको में इसी हफ्ते की सोमवार (15 मई) को पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी थी एक गोलीबारी की घटना में तीन लोग मारे गए थे, जबकि दो लोग घायल हुए थे. इनमें पुलिसकर्मी भी शामिल थे. गोलीबारी की घटना को फार्मिंगटन शहर में दिन के करीब 11 बजे अंजाम दिया गया था. फार्मिंगटन पुलिस के उप प्रमुख बैरिक क्रुम ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि शूटिंग के बारे में कहा कि एक व्यक्ति सड़क पर गोलीबारी कर रहा था।