Breaking News

मुस्लिम युवक से शादी के लिए 5000 से अधिक लड़कियों ने भेजा प्रपोजल, जानिए पूरा मामला

ब्रिटेन के रहने वाले मुहम्मद मलिक (Muhammad Malik) ने अरेंज मैरिज (Arranged Marriage) से बचने के लिए एक अनोखा तरीका सोचा और इसीलिए उन्होंने दुल्हन खोजने के मकसद से देश की सड़कों पर बिल बोर्ड लगवा दिये। जिसमें यह लिखा था कि वे शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहे हैं। फिर क्या था! 29 साल के मुहम्मद मलिक से शादी करने के लिए 5000 से अधिक लड़कियों ने उनसे संपर्क किया।

हालांकि, इस खबर के सुर्खियों में आने के बाद एक और बात सामने आई कि मलिक ने ये सब कुछ एक डेटिंग ऐप के प्रचार के लिए किया था। उन्होंने अब ट्विटर पर भी लिखा है कि मुस्लिम डेटिंग ऐप Muzmatch पर लोग उन्हें खोज सकते हैं। इस बीच, कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि मुहम्मद मलिक का शादी के लिए सड़कों पर बिल बोर्ड लगाने जैसा आइडिया सिर्फ Muzmatch ऐप को सबके सामने लाने के लिए था।

दुल्हन तलाशने के लिए मुहम्मद मलिक ने बनवाई वेबसाइट
दुल्हन खोजने के लिए ब्रिटेन की सड़कों पर लगाए गए बिल बोर्ड में मुहम्मद मलिक ने अपना फोटो भी लगाया था. इतना ही नहीं, उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर #FindMalikAWife का भी खूब प्रचार करवाया. मलिक यहीं नहीं रुके, उन्होंने findMALIKswife.com नाम से एक वेबसाइट भी बनवा डाली. डेली स्‍टार पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, लंदन में रहने वाले मोहम्‍मद मलिक ने दुल्हन खोजने के लिए बर्मिंघम, लंदन सहित कई स्थानों पर शादी का अनोखा बोर्ड लगवाया था. इस बोर्ड में लिखा था ‘मुझे अरेंज मैरिज से बचाओ’।

यूजर्स ने दिये ये रिएक्शन
बाद में ट्विटर पर कुछ लोगों ने पूछा कि क्या वास्तव में मुहम्मद मलिक ने सिंगल हैं? ऐसा उन्होंने इसलिए पूछा क्योंकि जिस वीडियो कैम्पेन में उन्हें दिखाया गया है, उसमें उनके नजदीक ही एक महिला बैठी हुई दिखाई देती है. दूसरी ओर, कुछ यूजर्स ने लिखा कि मलिक का सिर्फ इस्तेमाल किया गया है और उनकी शाही पहले ही हो चुकी है।

इस बीच, शहजाद यूनिस जो कि Muzmatch के फाउंडर हैं, ने इस कैंपेन को सच बताते हुए कहा कि मुहम्मद मलिक को वास्तव में एक जीवनसाथी की तलाश है. इसके साथ ही यूनिस ने यह भी कहा कि मलिक Muzmatch के स्टाफ भी नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *