Breaking News

मुम्बई के बोरीवली के एक इमारत की सातवीं मंजिल में लगी भीषण आग, चारो तरफ मची हड़कप

बड़ी खबर मुंबई से आ रही है। मुंबई के बोरिवली स्थित एक इमारत में भीषण आग लग गई है। बिल्डिंग की सातवीं मंजिल पर यह आग लगी है। इस हादसे में एक दमकल अधिकारी गंभीर रूप से झुलस गया हैं, उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग इतनी भीषण है कि पूरा इलाका धुएं के गुबार से काला पर गया है। फिलहाल दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि सकरी रास्ता होने की वजह से दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पाने में परेशानी आ रही है।

वहीँ यहाँ ऑपरेशन के दौरान एक दमकल कर्मी घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। वैसे यह कोई पहला मामला नहीं है। बल्कि आज सुबह ही महाराष्ट्र के बोईसर जखारिया फैब्रिक लिमिटेड नाम की एक कपड़ा फैक्टरी में तेज धमाके के साथ आग लग गई। वहीँ इस हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस घटना के बारे में सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई और घायलों को सुरक्षित बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्‍पताल पहुंचा दिया। यहाँ भी दमकल विभाग आग पर काबू पाने की कोशिश में लगा हुआ है। वहीँ कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र में ठाणे जिले के अंबरनाथ इलाके के मंकोली एमआईडीसी में स्थित एक कपड़ा फैक्टरी में भी भीषण आग लग गई थी लेकिन इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *