Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने सरकारी आवास पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज, देखें परेड की झलकियां

आज पूरा देश 74वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। सभी गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबे हैं। इसी कड़ी में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आज 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर झंडा फहराया और लोगों को संबोधित किया।

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में विधानसभा पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ध्वाजारोहण कर परेड की शलामी ली।  विधानसभा पर सुबह परेड समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। इस दौरान  विधानसभा पर हेलिकॉप्टर से फूल भी बरसाए गए।

बता दें कि, गणतंत्र दिवस पर लखनऊ में परेड समारोह का आयोजन किया गया, जिसके लिए लखनऊ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लखनऊ एयरपोर्ट तिराहे से ले कर एयरपोर्ट टर्मिनल एक और टर्मिनल दो तक विशेष सुरक्षा का इंतजाम किया गया है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ में फहराया राष्ट्रीय ध्वज:

आज देश में 74वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान लखनऊ में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया है। इसके बाद हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की गई है।

योगी आदित्यनाथ ने कही यह बात:

योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, “सभी प्रदेश वासियों को 74वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं! हमारा गणतंत्र श्रेष्ठ लोकतांत्रिक मूल्यों व आदर्शों का पोषक है।”

उन्होंने कहा कि, “आइए, आज के महान अवसर पर हम सभी अपने अमर स्वाधीनता सेनानियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कर उनके सपनों का भारत बनाने हेतु संकल्पित हों। जय हिंद!”

अखिलेश यादव ने फहराया झंडा:
वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर समाजवादी पार्टी कार्यालय, लखनऊ पर ध्वजारोहण किया। इससे पहले अखिलेश यादव ने सभी को शुभकामनायें देते हुए कहा कि, “सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें।” उन्होंने कहा कि, “आइये हम मिलकर ऐसे भारत के निर्माण का संकल्प लें जिस में समाज के हर वर्ग के लिए प्रगति के समान अवसर उपलब्ध हों।”

Untitled(4)

देखें परेड की झलकियां…

Untitled(5)

Untitled(3)Untitled(6)

Image Amrit Vichar(9)

Image Amrit Vichar(5)

Untitled(7)

Untitled(8)

Untitled(9)

राजधानी में विधानभवन के सामने पुलिस, सेना व अर्धसैनिक बलों के 45 दस्तों ने अपने शौर्य का प्रदर्शन कर्तव्यपथ पर किया। इसके आलावा 19 विभागों की झांकियों का प्रदर्शन भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *