Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री धामी के बीच आज परिसंपत्तियों पर लंबित आदेशों पर हो सकती है चर्चा

उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश राज्य के मध्य परिसंपत्तियों पर सहमति के बाद निर्णय तो हुए, लेकिन अभी कुछ प्रस्तावों पर आदेश जारी नहीं हो पाए हैं। इन मामलों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज बृहस्पतिवार को हरिद्वार में होने वाले कार्यक्रम के दौरान उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष उठा सकते हैं।

यूपी के सीएम योगी आज बृहस्पतिवार को हरिद्वार में यूपी सरकार के लग्जरी होटल भागीरथी आवास का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वह अलकनंदा होटल का हस्तांतरण पत्र मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंप सकते हैं। हालांकि दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों व उच्चाधिकारियों की बैठक का कोई तय कार्यक्रम नहीं है लेकिन दोनों राज्यों के बीच परिसंपत्तियों पर बनी सहमति के जिन मामलों में आदेश जारी नहीं हो पाए, उन पर चर्चा हो सकती है

योगी के पैतृक गांव में हुए एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री धामी परिसंपत्तियों पर हुए निर्णय के लिए मुख्यमंत्री योगी का धन्यवाद व्यक्त कर चुके हैं लेकिन सिंचाई विभाग के भवनों के हस्तांतरण व अन्य मसलों को वह सीएम योगी के समक्ष उठा सकते हैं।

दोनों राज्यों के मध्य उत्तराखंड के क्षेत्र में उपयोग के लिए आवश्यक भूमि व भवों का आंकलन करने के लिए संयुक्त सर्वे टीम बनाने का निर्णय लिया गया था। संयुक्त सर्वे में जिला हरिद्वार में 669.920 हेक्टेयर, व ऊधम सिंह नगर जिले में 332.873 हेक्टेयर भूमि का हस्तांतरण किए जाने पर सहमति बनी।

इसके अलावा हरिद्वार में 484 आवासीय व अनावासीय भवन व ऊधमसिंह नगर में 47 आवासीय व अनावासीय भवनों को भी उत्तराखंड सिंचाई विभाग को दिए जाने का निर्णय हो चुका है लेकिन आदेश अब तक जारी नहीं हुए। जिला चंपावत के बबसा में सिंचाई विभाग को परिसंपत्तियों का हस्तांतरण नहीं हो पाया। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर के धौराल, बैगुल एवं नानक सागर जलाशय में पर्यटन व जल क्रीड़ा एवं पुरानी गंग नहर में वाटर स्पोर्टस की अनुमति का मसले पर भी चर्चा संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *