Breaking News

मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब पहुंची यूपी पुलिस की टीम ,बाहुबली को बांदा जेल तक पहुंचाने के आएंगे ट्रेंड कमांडो

यूपी के बाहुबली नेता और माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar ansari case) को लेने के लिए यूपी पुलिस की टीमें पंजाब के रोपड़ में पहुंच चुकी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल मुख्तार की कस्टडी नहीं सौंपी गयी है और यूपी पुलिस की टीम को लिस लाइन रोपड़ में रुकने के लिए कहा गया है. बताया जा रहा है कि जेल खुलने के बाद कानूनी प्रक्रिया के पालन के बाद मुख्तार को यूपी पुलिस को सौंप दिया जाएगा. उधर पंजाब पुलिस ने साफ़ कर दिया है कि मुख्तार को बांदा जेल तक पहुंचाने के लिए ट्रेंड कमांडो का एक दस्ता भी यूपी पुलिस की टीम के साथ जाएगा.

मुताबिक पंजाब के उच्च पुलिस अधिकारी ने बताया है कि मुख्तार के काफिले की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनकी भी है ऐसे में फैसला लिया गया है कि ट्रेंड कमांडो का एक दस्ता यूपी पुलिस की मदद के लिए बांदा जेल तक साथ भेजा जाएगा. स्थानीय SHO राजीव ने बताया कि उन्हें सिर्फ इन उत्तर प्रदेश पुलिस की गाड़ियों को एक साथ रोपड़ पुलिस लाइन में बिठाने के आदेश दिए गए हैं और ये लोग जेल कब जाएंगे इसके बारे में वो कुछ नहीं बता सकते. मुख्तार जिन रास्तों से गुजरकर बांदा तक पहुंचेगा वहां की सुरक्षा के लिए यूपी पुलिस और पंजाब ने अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है.

पूरे रास्ते की होगी वीडियो रिकॉर्डिंग

पंजाब पुलिस के मुताबिक पूरे रास्ते की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी और काफिले की सुरक्षा के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. उधर यूपी पुलिस के मुताबिक मुख्तार को वापस लाने के लिए दो रास्ते तय किए गए हैं हालांकि इनमें से किस रास्ते से मुख्तार को लाया जाएगा ये आखिरी वक़्त पर तय किया जाएगा. मुख्तार अंसारी की कस्टडी के लिए यूपी पुलिस की टीम एकदम तड़के रूपनगर पुलिस लाइन पहुंच चुकी है. जिस गाड़ी से मुख्तार अंसारी को बांदा तक ले जाने की व्यवस्था की गई है उस गाड़ी में जीपीआरएस ट्रैकिंग डिवाइस भी लगा होगा.

सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

बीते 26 मार्च को ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की जेल में शिफ्ट किया जाए. साथ ही उसके ट्रायल को भी जल्द से जल्द पूरा किया जा सके. यूपी पुलिस के काफिल में करीब 150 जवान शामिल हैं और साथ में वज्र वाहन भी शामिल है. इसके अलावा पीएसी प्लाटून भी यूपी पुलिस टीम के साथ पंजाब गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *