Breaking News

मुकेश अंबानी ने कहा, 5G डिजिटल कामधेनु, देशभर में दिसंबर तक Jio की सर्विस

देश में अल्ट्रा हाई-स्पीड इंटरनेट सर्विस (Ultra High-Speed ​​Internet Service) की शुरुआत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को इंडियन मोबाइल कांग्रेस-2022 (IMC) में 5जी सर्विस का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर निजी क्षेत्र की दो बड़ी मोबाइल कंपनियों ने देश में 5जी मोबाइल सर्विस की शुरुआत की है। एयरटेल ने वाराणसी और जियो ने अहमदाबाद के एक गांव से 5जी सर्विस की शुरुआत की है। इस दौरान उत्तर प्रदेश और गुजरात के मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।इस अवसर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि 5जी डिजिटल कामधेनु है।

इस तकनीक से भारतीयों की जिंदगी में हेल्थ, वेल्थ और हैप्पीनेस आएगी। इससे सस्ती और किफायती हेल्थकेयर सर्विस देना संभव होगा। अंबानी ने कहा कि जियो की 5जी सर्विस दिसंबर तक देश के हर कोने में पहुंचा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से 5जी वह मूलभूत तकनीक है, जो 21वीं सदी की अन्य तकनीकों जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, रोबोटिक्स, ब्लॉकचैन और मेटावर्स की पूरी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करेगी।

 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित छठी इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 (आईएमसी) में 5जी सर्विस का शुभारम्भ किया। इसके साथ ही 1 से 4 अक्टूबर तक चलने वाली आईएमसी 2022 का उद्घाटन भी किया। इस अवसर केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *