Breaking News

मुकम्मल न हुआ इश्क, तो प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी; खत में लिखा- हमें एक साथ चिता पर जलाएं

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां एक प्रेमी जोड़े ने सुसाइड लेटर लिखकर हाथ पकड़कर फांसी के फंदे पर लटक कर मौत को गले लगा लिया. दरअसल, इस घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को लगी तो परिजनों समेत गांव में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, लड़की नाबालिग बताई जा रही है . इस घटना की सूचना पर एसपी सहित डिप्टी एसपी मौके पर पहुंचे. जहां एसपी ने घटना स्थल का मुआयना किया. साथ ही दोनों परिवार के लोगों से पूछताछ भी की.

दरअसल, ये घटना औरेया जिले में बिधूना थाना क्षेत्र के मूरचा गांव का है. जहां एक नाबालिग प्रेमिका ने अपने प्रेमी के साथ ट्यूबवेल में जाकर दोनों ने अपनी जीवन लीला का अंत करने के लिए फांसी के फंदे पर लटक गए. लेकिन इससे पहले दोनों ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें दोनों ने जिक्र किया कि हम दोनों यह कदम अपनी मर्जी से उठा रहे है. क्योंकि हम दोनों एक दूसरे के बिना नही रह सकते है. ऐसे में मेरे परिवार को परेशान न किया जाए.इसके साथ ही सुसाइड लेटर में यह भी लिखा कि मरने के बाद अलग-अलग नहीं, बल्कि एक ही जगह पर अंतिम संस्कार हो.

जानिए क्या है मामला?
वहीं, जब इस घटना की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो गांव में अफरा तफरी का माहौल बन गया. मृतक के पिता ने बताया कि हर रोज की तरह मेरा बेटा घर मे कमरे में अकेला लेटता था. कल भी वह रात में लेटा था, लेकिन रात 3 बजे वह घर पर नहीं था. सुबह गांव के रहने वाले ही दीपचंद (काल्पनिक नाम)मेरे घर आए और कहा कि मेरी बेटी कहां है. जिस पर मैने कहा मुझे नही पता ,मेरा बेटा भी नही है. इस पर नाराज़ होते हुए कहा कि मैं पुलिस में शिकायत करने जा रहा हूं. लेकिन कुछ देर बाद पता लगा कि दोनों ने एक साथ फांसी लगा ली है,जिसके बाद इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई.

बिछुड़ने के डर में प्रेमी युगल ने लगाई फांसी
मौके पर पहुची एसपी, सीओ समेत फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल पर पहुचकर सबूत इकट्ठे किए. इसके साथ ही एसपी ने दोनों परिजनों से पूछताछ भी की, जिसमें बताया गया कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी भी करना चाहते थे. हालांकि, लड़की नाबालिग थी, जिसको लेकर दोनों परिवार इस शादी से राजी नहीं थे. एक साथ ना होता देख दोनों ने इस कदम को उठाया और सुसाइड कर अपनी जान दे दी. साथ ही मृतक प्रेमी जोड़े ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. वहीं, इस घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल है. फिलहाल, पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

SP बोलीं-पुलिस कर रही मामले की छानबीन
इस मामले को लेकर एसपी चारू निगम ने बताया एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है. प्रेमिका नाबालिग है और प्रेमी बालिग था. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही दोनों परिजनों से पूछताछ की गई थी, जिसमें प्रेम-प्रसंग की भी बात सामने आई है. हालांकि, पुलिस पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. एसपी ने मीडिया से भी नाबालिग के चेहरे ना दिखाने का भी अनुरोध किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *