Breaking News

मुंबई एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 में अचानक मची भगदड़, इस नये हमले का बढ़ा खतरा!

आज सुबह मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर मॉक ड्रिल (Mumbai Airport Mock Drill) के कारण तहलका मच गया. एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से सभी पैसेंजर को खाली कराने का आदेश दिया गया है. भारी भीड़ को देखते ही वहां पर खड़े अन्य लोग भी घबरा गए. हालांकि बाद में पुलिस ने ये सूचना सभी को दी कि ये एक मॉक ड्रिल थी. ज्ञात हों कि देश में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मॉक ड्रिल का आयोजन समय-समय पर किया जाता रहा है. इसका उद्देश्य है किसी हमले जैसे हालातों को बनाकर सुरक्षा का पूरी तरह से जायजा लेना. साधारण तौर पर ऐसे ड्रिल में सुरक्षाकर्मी इस तरह चाक चौबंद हो कर वहां से ऐसे भागते हैं मानो सच में कोई किसी प्रकार की आफत आ गयी हो.

सोशल मीडिया पर शेयर हो रही मॉक ड्रिल की तस्वीर

सोशल मीडिया पर इस मॉक ड्रिक की तस्वीरों लोगों द्वारा शेयर की जा रही हैं, तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि टर्मिनल से बस में बिठाकर लोगों को अचानक से बाहर के रास्ते पर लाया जा रहा है. कई ऐसे लोग भी है, जो इस बात की भी शिकायत कर रहे हैं कि कोरोना के प्रोटोकॉल को इस दौरान पूरी तरह से नजरअंदाज़ किया गया है. इन सब के बीच अच्छी बात ये है कि मॉक ड्रिल के बावजूद फ्लाइट की टाइमिंग में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.

समाचार एजेंसी के हवाले से पुलिस ने बताया है कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस समय मॉक ड्रिल की जा रही है. लिहाज़ा लोगों को अब किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है.

कैसे हैं एयरपोर्ट के हाल

कई लोग मॉक ड्रिल की फोटोज़ को ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं. इसमें एक यूज़र ने लिखा है कि वो बस में फंसे हैं और एसी भी काम नहीं कर रही है.उन्होंने ये भी लिखा है कि करीब 15 बसें वहां खड़ी हैं और सभी में लोग वहां फंसे हैं. हालांकि बाद में एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के अधिकारियों ने लोगों को मॉक ड्रिल के बारे में पूरी तरह से बताया है. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *