Breaking News

माशूका के चक्‍कर में ड्रग स्‍मगलर बना शख्‍स, कस्‍टम विभाग ने पकड़ा तो कही ये बात

आपने प्रेम में पड़े इंसान की कहानी सुनी होगी. प्रेम में पागल हुए दीवाने की हरकत के बारे में भी सुना होगा. आज आपको एक ऐसे युवक की बात बताने जा रहे हैं जो ऐसी युवती के पीछे दीवाना हो गया है, जिससे उसकी कभी मुलाकात भी नहीं हुई है. अपनी इस कथित प्रेमिका के चक्‍कर में वह ड्रग तस्‍कर तक बन गया. माशूका से मिलने की चाहत में शख्‍स इथियोपिया की राजधानी अ‍दीस अबाबा चला गया. जब वह वहां से वापस लौटा तो मुंबई एयरपोर्ट पर कस्‍टम डिपार्टमेंट की टीम ने उसे पकड़ लिया. उसके पास से 28 करोड़ 10 लाख रुपये मूल्‍य की कोकीन बरामद की गई. अब वह कस्‍टम डिपार्टमेंट की कस्‍टडी में है. वह अधिकारियों से बार-बार माशूका से मिलाने या फिर बात कराने की जिद कर रहा है.

जानकारी के अनुसार, मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो प्यार-मोहब्बत के मामले में फंसकर ड्रग्स स्‍मगलिंग के काले धंधे में पड़ गया. दरअसल, मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश से लौटे एक भारतीय युवक को हिरासत में लिया गया. हिरासत में लेने के दौरान जब उसके सामान की तलाशी ली गई तो उसके पास से करीब दो किलो आठ सौ दस ग्राम कोकीन बरामद हुआ. कस्टम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, जब्त कोकीन की बाजार में अनुमानित कीमत करीब 28 करोड़ दस लाख रुपये से ज्यादा है. कोकीन को एक बैग में इस तरह से छुपाया गया था कि किसी को भी शक नहीं हो सकता था. हालांकि, कस्टम विभाग के कर्मचारियों-अधिकारियों की सतर्कता की वजह से इसे जब्त किया गया.

अदीस अबाबा से आया था मुंबई
कोकीन की तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपी युवक से जब कस्टम विभाग के अधिकारियों द्वारा पूछताछ की गई तब ये पता चला की यह आरोपी इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से लौट रहा था. दरअसल, आरोपी युवक मुंबई में रहता है. वह एक लड़की से मिलने के लिए अदीस अबाबा गया था. उस कथित युवती से उसकी जान-पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई थी. आरोपी कभी भी उस महिला से मिला नहीं, लेकिन लगातार मोबाइल पर बातचीत होने से वह उससे प्‍यार करने लगा था.

युवती ने इथियोपिया बुलाया
युवती ने आरोपी युवक को अदीस अबाबा बुलाया. युवती ने उसे बताया कि वह आ जाए फिर उसे वहां कई खूबसूरत लड़कियों से मिलवा देगी और उसके लिए कोई नौकरी भी ढूंढ़ देगी. यहां उसके मनोरंजन की व्यवस्था भी करवा दी जाएगी. इसी लालच में युवक अदीस अबाबा जा पहुंचा. उसे वहां वह लड़की तो नहीं मिली, लेकिन उसकी अच्छी व्यवस्था करवा दी गई थी. बाद में उसे एक बैग मुंबई लेकर जाने को बोला गया. वह बैग मुंबई में उसके किसी जानकार को देना था. आरोपी युवक जब मुंबई एयरपोर्ट पहुंचा तो कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया. फिलहाल आरोपी युवक को 14 दिन के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

‘मुझे मेरी मोहब्‍बत से मिला दो’
मामले की तफ्तीश के दौरान आरोपी युवक बार-बार एक बात को दोहरा रहा है कि उसे एक बार उसकी प्रेमिका से मिलवा दिया जाए या बात करवा दी जाए. वह उस युवती से बेहद प्यार करता है. उसने बताया कि वह उसी युवती से मिलने के लिए विदेश गया था. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए बहुत मुश्किल से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उस युवक को समझाया कि वह लड़की नहीं, बल्कि लड़का था और ‘वॉइस मॉड्यूल कॉलिंग’ मशीन से आवाज बदलकर उससे बातचीत करता था. इसलिए अब उसे वह भूल जाए. अधिकारियों ने उसे बताया कि वह उससे प्यार से नहीं, बल्कि ड्रग्स रैकेट में शामिल करने के लिए बुलाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *